कन्नौज में अखिलेश की जीत के लिए 108 ब्राह्मणों ने किया यज्ञ, किसने आयोजित किया ये कार्यक्रम?

नीरज श्रीवास्तव

08 May 2024 (अपडेटेड: 08 May 2024, 06:32 PM)

कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी अखिलेश यादव की जीत के लिए 108 प्रकांड विद्वान ब्राह्मणों द्वारा महासतचंडी यज्ञ का आयोजन किया गया. यह आयोजन कन्नौज के महादेवी घाट के गंगा तट पर आयोजित हुआ.

UPTAK
follow google news

Akhilesh Yadav News: देश भर में लोकसभा चुनाव का माहौल बना हुआ है. बता दें कि इस बार यूपी में सात चरणों में मतदान होना है, जिनमें से तीन चरणों में मतदान हो चुका है. वहीं आगे अभी चार चरण में मतदान बाकी है. आपको बता दें कि कन्नौज लोकसभा बड़ी सीट इन दिनों खूब चर्चा में है. दरअसल, कन्नौज सीट से खुद समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में अखिलेश यादव की जीत की कामना के लिए कन्नौज में महासतचंडी यज्ञ किया गया है. बता दें कि इस बार कन्नौज में मुख्य रूप से वर्तमान सांसद सुब्रत पाठक और अखिलेश यादव के बीच मुकाबला होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

108 ब्राह्मणों ने किया यज्ञ

आपको बता दें कि कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी अखिलेश यादव की जीत के लिए 108 प्रकांड विद्वान ब्राह्मणों द्वारा महासतचंडी यज्ञ का आयोजन किया गया. यह आयोजन कन्नौज के महादेवी घाट के गंगा तट पर आयोजित हुआ. इस दौरान पूरे जिले से अलग-अलग क्षेत्र के ब्राह्मण जमा हुए. इस दौरान पंडितों ने उन्होंने अखिलेश यादव को भारी मतों से जीत दिलाने का संकल्प लेते हुए यज्ञ किया. 

किसने किया यज्ञ का आयोजन?

इस यज्ञ का आयोजन सपा के वरिष्ठ नेता जय कुमार तिवारी द्वारा किया गया. उन्होंने बताया कि जिले के अलग-अलग क्षेत्र से आए 108 प्रकांड विद्वान ब्राह्मणों ने 8 मई को महासतचंडी यज्ञ किया. आगे उन्होंने बताया कि यज्ञ के बाद अखिलेश यादव को जीत दिलाने का संकल्प भी लिया गया. 

बता दें कि बीते दिनों अखिलेश यादव ने एक मंदिर में भगवान शिव की पूजा की थी. वहीं आरोप लगा कि अखिलेश यादव के मंदिर दौरे के कुछ ही देर बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंदिर को धोया. अखिलेश यादव ने इस पूरे मामले पर कहा कि उन्होंने 'महाराणा प्रताप की मूर्ति को भी धोया था. ये भारतीय जनता पार्टी की पुरानी आदत है. इन्हीं लोगों ने मुख्यमंत्री आवास को भी धोया था. मगर हमें बुरा नहीं लगता.' अखिलेश यादव ने आगे कहा कि 'भाजपा वाले हमें एहसास दिलाते हैं कि हम कहां खड़े हैं. मगर इससे पीडीए की लड़ाई मजबूत होगी और पीएडीए ही विजयी होगा.'

    follow whatsapp
    Main news