नोए़डा के श्याम गुप्ता ने AI से बनाया CM योगी का डीप फेक वीडियो फिर पुलिस ने ये किया

यूपी तक

02 May 2024 (अपडेटेड: 02 May 2024, 04:25 PM)

उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने कृत्रिम मेधा (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) से बना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का “फर्जी” वीडियो साझा करने आरोप में यहां एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

UPTAK
follow google news

Noida News: उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने कृत्रिम मेधा (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) से बना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का “फर्जी” वीडियो साझा करने आरोप में यहां एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (उत्तर प्रदेश एसटीएफ) और एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) अमिताभ यश ने कहा कि वीडियो भ्रामक तथ्य फैलाने, राष्ट्रविरोधी तत्वों को मजबूत बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था.

यह भी पढ़ें...

 एडीजीपी यश ने कहा, “एक मई को, एआई से बना उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फर्जी वीडियो ‘एक्स’ हैंडल पर पोस्ट किए जाने के बाद वायरल हो गया। वीडियो भ्रामक तथ्य फैलाने, राष्ट्रविरोधी तत्वों को मजबूत बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था।”

 

 

अमिताभ यश ने कहा, 'गुरुवार को आरोपी श्याम किशोर गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया और नोएडा के स्थानीय साइबर अपराध थाने में कानूनी कार्रवाई की जा रही है.'  उन्होंने कहा कि गुप्ता नोएडा का निवासी है और अपने ‘एक्स’ प्रोफाइल पर रेहड़ी-पटरी कल्याण संघ का अध्यक्ष होने का दावा करता है.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

    follow whatsapp
    Main news