राम मंदिर पहुंचते ही भक्ति में लीन हो गए केरल के राज्यपाल आरिफ खान, किया साष्टांग प्रणाम!

यूपी तक

• 06:10 PM • 08 May 2024

रामलला के दर्शन करने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पहुंचे. रामलला के दर्शन के वक्त आरिफ मोहम्मद खान ने साष्टांग प्रणाम भी किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

arif khan ram mandir

arif khan ram mandir

follow google news

Arif Mohammed Khan Ram Mandir Visit News: 22 जनवरी 2024 वो ऐतिहासिक तारीख थी जब अयोध्या के राम मंदिर में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की थी. इस प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद से क्या खास क्या आम सभी लोग अपने आराध्य रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जा रहे हैं. इसी कड़ी में रामलला के दर्शन करने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पहुंचे. आपको बता दें कि रामलला के दर्शन के वक्त आरिफ मोहम्मद खान ने साष्टांग प्रणाम भी किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...

कौन हैं आरिफ मोहम्मद खान?

आरिफ मोहम्मद खान का जन्म 18 नवम्बर 1951 को उत्तर प्रदेश के बुलंशहर में हुआ था. उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (1972-73) से बीए (ऑनर्स) और लखनऊ विश्वविद्यालय, (1977) से एलएलबी की उपाधि प्राप्त की. आरिफ मोहम्मद खान ने अपना राजनीतिक जीवन एक छात्र नेता के रूप में शुरू किया और 1972-73 के दौरान महासचिव और 1973-74 के दौरान अध्यक्ष के रूप में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्र संघ का नेतृत्व किया. वह 1977 में 26 साल की उम्र में सियाना निर्वाचन क्षेत्र, बुलंदशहर से उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य बने थे. 

 

 

1998 में उनका विवाह रेशमा आरिफ से हुआ और उनके दो बेटे हैं- मुस्तफा आरिफ जो एक वकील हैं और कबीर आरिफ जो एक पायलट हैं. मालूम हो कि आरिफ खान ने 6 सितंबर 2019 को केरल के 22वें राज्यपाल के रूप में पदभार ग्रहण किया था.

    follow whatsapp
    Main news