मदरसे में मासूम बच्चों के पैर में जंजीरें बांधकर रखने का वीडियो वायरल, जानें पूरा मामला

अकरम खान

• 03:02 PM • 27 Sep 2021

यूपी के अलीगढ़ से दिल दहला देने वाला एक मामला सामने आया है. अलीगढ़ के कोतवाली थाना इलाके में स्थित मदरसे में छोटे मासूम बच्चों…

UPTAK
follow google news

यूपी के अलीगढ़ से दिल दहला देने वाला एक मामला सामने आया है. अलीगढ़ के कोतवाली थाना इलाके में स्थित मदरसे में छोटे मासूम बच्चों को जंजीरों से बांधकर रखे जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि वायरल वीडियो भुजपुरा में स्थित एक मदरसे का है. इस संबंध में कुछ स्थानीय लोगों ने कोतवाली थाने में शिकायत की है.

यह भी पढ़ें...

शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि मदरसे मौलवी एक दबंग किस्म के व्यक्ति है. उन पर बच्चों से मारपीट का आरोप है. शिकायतकर्ताओं ने कहा कि जब उन्हें आज मदरसे से बच्चों के रोने की आवाजें आईं तो उन्होंने जाकर देखा कि बच्चों को मदरसे में जंजीरों से बांधकर रखा गया है. उनका कहना है कि इसे लेकर जब उन्होंने विरोध किया तो उनके साथ मदरसे में मारपीट की गई.

वहीं, दूसरी ओर मदरसे के पक्ष में आए कुछ लोगों ने कहा कि बच्चों के पैर में जंजीरें बांधने का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वह अभी का नहीं है. पुराने समय में शैतान बच्चों को भागने से रोकने के लिए किया जाता था.

मदरसा संचालक के पुत्र अब्दुल्लाह ने बताया, “बच्चे यहां पर पढ़ने आते हैं. वायरल वीडियो पुराना है. बच्चों के मां बाप यहां खुद आकर पैरों में जंजीरें बांध देते हैं कि बच्चें कहीं भाग न पाए. जो बच्चे वीडियो में दिख रहे हैं वे अब यहां नहीं पढ़ते हैं.”

मामले में अलीगढ़ डीएसपी सिटी-1 राघवेंद्र सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ये दिखाई पड़ रहा है कि बच्चों के पैर में जजीरें बंधी हुई हैं. ये वीडियो कब का है, किस जगह का है, और इसमें कौन-कौन लोग दिखाई पड़ रहे हैं, उनकी सभी जानकारी जुटाई जा रही है. मामले में जांच के बाद जरूरी कार्रवाई की जाएगी.

गन्ने पर घमासान: टिकैत ने योगी को याद दिलाया घोषणापत्र, कहा- ‘375-450 रुपये का था वादा’

    follow whatsapp
    Main news