काशी: बारिश के मौसम में वायरल मरीजों की बढ़ी संख्या, Varanasi Tak पर जानें बचने के उपाय

ब्रिजेश कुमार

• 10:10 AM • 23 Aug 2022

उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi Tak) में बारिश के मौसम के कारण वायरल के मरीजों की संख्या बढ़ गई है. वाराणसी के अस्पतालों में प्रतिदिन…

follow google news

उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi Tak) में बारिश के मौसम के कारण वायरल के मरीजों की संख्या बढ़ गई है. वाराणसी के अस्पतालों में प्रतिदिन 200 से 250 की संख्या में मरीज आ रहे हैं, जो बुखार, उल्टी-दस्त जैसी बीमारियों से पीड़ित हैं. जानकारी के मुताबिक, इन दिनों वाराणसी जिला अस्पताल में लगभग 250 बच्चे इलाज के लिए पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

कबीरचौरा स्थित मंडलीय चिकित्सालय के एमएस डॉ. हरि चरण सिंह का कहना है कि इस मौसम में सबसे अधिक बच्चे बीमार होकर अस्पताल पहुंच रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इस मौसम में बच्चों को तीन तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, पहला- सर्दी, खांसी, जुकाम व बुखार, दूसरा- उल्टी दस्त और बुखार और तीसरा- डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया और मच्छरजनित रोग.

डॉ. हरि चरण सिंह ने वायरल बीमारी से बचने का उपाय बताते हुए कहा, “इस मौसम में खान-पान का लोगों को विशेष ध्यान देना चाहिए, शौचालय का प्रयोग करना चाहिए, लोगों को शौच के लिए बाहर नहीं जाना चाहिए और साफ पानी पीना चाहिए.”

(पूरी खबर देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें)

वाराणसी: गंगा नदी में मगरमच्छ दिखने से मचा हड़कंप, Varanasi Tak पर देखिए वीडियो रिपोर्ट

    follow whatsapp
    Main news