संभल: पिता की हुई मौत तो बेटे ने अंतिम संस्कार से पहले मुंह में डाली शराब, फिर वजह भी बताई

अभिनव माथुर

• 03:56 AM • 11 Mar 2023

Sambhal news: आपने अंतिम संस्कार से पहले किसी को मृतक को शराब पिलाते देखा है? आप भी कहेंगे कि भला ऐसा कहीं होता है क्या.…

UPTAK
follow google news

Sambhal news: आपने अंतिम संस्कार से पहले किसी को मृतक को शराब पिलाते देखा है? आप भी कहेंगे कि भला ऐसा कहीं होता है क्या. लेकिन यूपी के संभल में ऐसा ही हुआ है. यहां शराब पीने के दौरान हुई एक शख्स की मौत के बाद उसके परिजनों और इलाके के लोगों ने अंतिम संस्कार से पहले अनोखा ही काम कर डाला. शमशान घाट में ही मृतक के बच्चों ने उसकी मनपसंद चीज शराब पिलाकर ही अंतिम विदाई दी. परिजनों का दावा है कि उन्होंने मृतक की आत्मा की शांति के लिए ये काम किया है.

यह भी पढ़ें...

आपने शायद यह फिल्मी गाना सुना होगा कि पंडित जी मेरे मरने के बाद बस इतना कष्ट उठा लेना,मेरे मुंह में गंगा जल की जगह थोड़ी मदिरा टपका देना. इस फिल्मी गाने की लाइनों को संभल में एक परिवार ने बिल्कुल सच साबित कर दिया है. संभल सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला बरेली सराय के निवासी 50 वर्षीय गुलाब सिंह की शराब पीने के दौरान अचानक मौत हो गई थी. परिजन मृतक की अंतिम यात्रा निकालकर श्मशान घाट पहुंचे.

मृतक के मुंह में टपकाई गईं शराब की बूंदें

यहां अंतिम संस्कार से पहले मृतक के परिजनों और अंतिम शव यात्रा में पहुंचे कुछ लोगों ने मृतक को शराब पिलाकर अंतिम विदाई दी. इलाके के लोग भी शराब की बोतल लेकर श्मशान घाट में पहुंचे और शराब की कुछ बूंदे मुंह में टपका गईं. इसके बाद विधिवत ढंग से मृतक का अंतिम संस्कार किया गया.

मृतक के बेटे बंटी ने बताया कि उसके पिता होली खेल रहे थे और इसी दौरान उन्होंने शराब के दो पैग पिए. फिर वह कुर्सी पर बैठे तो बैठे ही रह गए. शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. मृतक के बेटे का कहना है कि, ‘अंतिम संस्कार से पहले उनको हमने शराब पिलाई थी. उन्होंने पूरी जिंदगी शराब पी, तो अंत में उनका हक बनता था.’

    follow whatsapp
    Main news