दूल्हे का सांवला रंग देखकर दुल्हन ने शादी से किया इनकार, वरमाला पहनाने से कर दिया मना

अखिलेश कुमार

• 05:10 PM • 04 Jun 2023

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शादी समारोह में दूल्हे का सांवला रंग देखकर…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शादी समारोह में दूल्हे का सांवला रंग देखकर दुल्हन ने शादी से मना कर दिया. बीच शादी में दुल्हन ने दूल्हे को वरमाला पहनाने से इंकार कर दिया. जब दुल्हन से वरमाला ना पहनाने की वजह पूछी गई तो उसने उम्र और सांवला रंग होने की बात कही.

यह भी पढ़ें...

दुल्हन ने जयमाल स्टेज पर ही शादी से इंकार कर दिया. इसकी जानकारी मिलते ही घराती और बारातियों में हड़कंप मच गया. दुल्हन को समझाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन दुल्हन शादी करने को राजी नहीं हुई. इतना ही नहीं दोनों तरफ से इसकी रातभर पंचायत भी चली तब भी कोई हल नहीं निकला. मजबूरन बारात वापस लौट गई.

पिपरी थाना क्षेत्र के शेरपुर के गांव से बैंड बाजा के साथ सज-धज कर एक बारात 29 मई, मंगलवार को चरवा थाना इलाके एक गांव में आई हुई थी. लड़की पक्ष वालों ने लड़के पक्ष का स्वागत भी किया. दोनों पक्ष के लोग शादी की रस्म को लेकर तैयारी कर रहे थे. लड़की भी दुल्हन के रूप में तैयार हो रही थी. इसके बाद जयमाला का रस्म निभाया जाने लगा दुल्हन को मंगल गीतों के बीच कई सहेलियां स्टेज पर लेकर पहुंची.

इसके बाद दुल्हन ने जब दूल्हे को देखा तब उसने शादी से इंकार कर दिया. लड़की दूल्हे की उम्र ज्यादा होने और उसके सांवला रंग होने की बात कहकर स्टेज से उतर कर वह घर की तरफ चली गई. परिजनों ने पूरी रात दोनों पक्षों के बीच पंचायत चली. इसके बाद भी बात नहीं बनी. बारात बुधवार को बिना दुल्हन लिए वापस घर लौट गई.

लड़की के इंकार से मौके पर मौजूद लोग हैरान रह गए. परिजनों ने दुल्हन को काफी समझाने-बुझाने का प्रयास किया, लेकिन लड़की नहीं मानी. ऐसे में बारात बिना दुल्हन के घर वापस लौट गई. अब यह मामला आस-पास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

    follow whatsapp
    Main news