Varanasi Tak: बीएचयू में प्रॉक्टोरियल ऑफिस के बाहर छात्रों ने दिया धरना, जानें पूरा मामला

वाराणसी (Varanasi News) के काशी हिंदू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) में छात्रों के बीच आपसी कलह कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अभी कुछ दिनों पहले ही दो हॉस्टलों के छात्रों में देर रात जमकर मारपीट हुई थी. अब छेड़खानी और पिटाई के मामले में हिरासत में लिए 4 छात्रों को छुड़ाने की मांग को लेकर उनके साथी छात्रों ने प्रॉक्टोरियल ऑफिस के बाहर धरना-प्रदर्शन किया.

रात के वक्त चीफ प्रॉक्टर ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे छात्रों ने बीएचयू प्रशासन और चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हिरासत में लिए गए 4 छात्रों के थाने से ना छूटने तक धरना प्रदर्शन जारी रखने की भी चेतावनी दी.

छात्रों का आरोप था कि उनके साथी छात्रों को गैरकानूनी तरीके से पुलिस कैंपस से गिरफ्तार करके ले गई, जबकि प्रॉक्टोरियल बोर्ड मूक दर्शक बनी रही. प्रदर्शनकारी छात्रों की दलील थी कि उनके साथी छात्रों ने कोई ऐसा बड़ा अपराध नहीं किया था कि पुलिस उनको गिरफ्तार कर ले.

इस मामले में प्रॉक्टोरियल बोर्ड को हस्तक्षेप करना चाहिए था. अब अगर जब तक उनके सभी 4 साथी छात्र थाने से रिहा नहीं हो जाते तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा.

दरअसल, 2 दिनों पहले थियेटर से संबंधित ऑडिशन के वक्त कुछ छात्रों पर मारपीट और छेड़छाड़ का आरोप लगा था. जिसको देखते हुए शुक्रवार को वाराणसी की लंका थाने की पुलिस ने 4 आरोपी छात्रों को हिरासत में ले लिया, जिससे नाराज उनके साथी छात्र आज प्रॉक्टोरियल ऑफिस पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिए.

इस खबर की शुरुआत में टॉप में शेयर किए गए Varanasi Tak के वीडियो पर क्लिक कर पूरी रिपोर्ट विस्तार से देखें.

Varanasi Tak: बीएचयू में प्रॉक्टोरियल ऑफिस के बाहर छात्रों ने दिया धरना, जानें पूरा मामला
वाराणसी में बंदरों का आतंक झेल रहे लोग, धरपकड़ पर रोक, Varanasi Tak पर देखें वीडियो रिपोर्ट

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in