नवरात्रि के मौकै पर वाराणसी को मिलेगी सौगात, शुरू होगा नाइट मार्केट, जानें खासियत

Varanasi Night Market: नवरात्रि के मौकै पर वाराणसी (Varanasi news) के लोगों और पर्यटकों को बड़ी सौगात मिलने जा रही है. कैंट स्‍टेशन के सामने फ्लाईओवर के नीचे बने नाइट मार्केट (Night Market) के दुकानों की आवंटन प्रक्रिया 15 सितम्‍बर के बाद शुरू होगी. इसके लिए स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने संस्था के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. नामित होने वाली संस्था दुकानों के आवंटन करने के साथ ही वहां संचालन कराएगी. फ्लाईओवर के नीचे करीब 2 किलोमीटर में बाजार सजेगा.

वाराणसी के नगर आयुक्त प्रणव सिंह ने बताया कि वाराणसी स्मार्ट सिटी का नाइट मार्केट महत्वाकांक्षी परियोजना है. इससे जनता को काफी सुविधाएं मिलेंगी. 90 फीसदी तक का काम पूरा हो चुका है. कुछ काम बाकी है. नवरात्रि के बीच मार्केट शुरू करने का हमारा लक्ष्य है.

वहीं वाराणसी निवासी अनुपम सिंह ने बताया कि यह काशिवासियों के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. जो लोग भी वाराणसी आते हैं उन्हें कैंट स्टेशन उतरना पड़ता है. कैंट स्टेशन के पास में ही बस अड्डा है. और होटल, ढाबे रात 11 बजे के बंद हो जाती है. कुछ पर्यटक ऐसे आते हैं जिन्हें एक-दो घंटा यहां रुकना पड़ता है. ऐसे में इस तरह के लोगों के लिए यह नाइट मार्केट काफी सुविधाजनक होगा.

इस खबर की शुरुआत में टॉप में शेयर किए गए Varanasi Tak के वीडियो पर क्लिक कर अन्य लोगों की भी राय देख सकते हैं.

नवरात्रि के मौकै पर वाराणसी को मिलेगी सौगात, शुरू होगा नाइट मार्केट, जानें खासियत
वाराणसी: विश्वनाथ मंदिर में सीएम योगी ने टेका मत्था, निर्माणाधीन परियोजना का किया निरीक्षण

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in