नड्डा बोले- ‘अपना दल (S)-निषाद पार्टी के साथ चुनाव लड़ेगी BJP’, सीट शेयरिंग पर क्या कहा?

हिमांशु मिश्रा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी अपने सहयोगियों – अपना दल (एस) और निषाद पार्टी – के साथ मिलकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

नड्डा ने अपना दल (एस) की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद की मौजूदगी में बीजेपी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कौन सा दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा.

नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी, अपना दल (एस) और निषाद पार्टी साथ मिलकर राज्य की 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों में अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के साथ विस्तार से चर्चा हुई और उसके बाद सीटों के तालमेल पर फैसला हुआ.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस बीच अनुप्रिया पटेल ने कहा है, ”हम पिछली बार से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.” जबकि संजय निषाद ने रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी बीजेपी के साथ गठबंधन करके उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में 15 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी.

नड्डा ने बुधवार को कहा कि पिछले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने विकास में एक नई छलांग लगाई है और प्रदेश के विकास को तेज गति दी है.

नड्डा ने कहा कि संपर्क, शिक्षा और निवेश के क्षेत्र में पिछले पांच साल के दौरान उत्तर प्रदेश में बहुत काम हुआ है और कानून व व्यवस्था की स्थिति में उल्लेखनीय सुधार हुआ है.

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में पांच साल पहले पलायन हो रहा था, गुंडागर्दी हो रही थी, अपहरण हो रहे थे, सरकार के सहयोग से माफिया पनप रहे थे. पिछले पांच साल में सभी अराजक चीजें समाप्त हो गई हैं. आज उत्तर प्रदेश में कानून का राज है.’’

इस घोषणा से पहले बीजेपी मुख्यालय में एनडीए नेताओं की एक बैठक हुई, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी चीफ जेपी नड्डा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा और यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी धमेंद्र प्रधान के अलावा अनुप्रिया पटेल और संजय निषाद भी मौजूद थे.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

ADVERTISEMENT

अपर्णा यादव के BJP में शामिल होने पर अखिलेश बोले- ‘समाजवादी विचारधारा का विस्तार हो रहा’

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT