ये डर अच्छा है…600 हिस्ट्रीशीटर पहुंचे पुलिस के पास और लेने लगे शपथ, संभल से आई गजब तस्वीर

अभिनव माथुर

ADVERTISEMENT

Sambhal
Sambhal
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश का संभल जिला हमेशा से ही यूपी के अतिसंवेदनशील जिलों में से एक रहा है. यहां चुनाव को लेकर हमेशा पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर रहता है. मगर अब हालात बदलने लगे हैं. दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अब अपराधियों में डर का कारण बन गई है. 

दरअसल यूपी के संभल में अलग-अलग थाने में करीब 600 हिस्ट्रीशीटर पहुंच गए और पुलिस के सामने शपथ लेने लगे. इन सभी का कहना था कि वह लोकसभा चुनाव में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं करेंगे और कानून का पालन करते हुए पुलिस का साथ देंगे.

हिस्ट्रीशीटर बोले- अब नहीं करेंगे अपराध

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपराधियों के खिलाफ सख्त ही रही है. यूपी सरकार की माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति भी अक्सर चर्चाओं में रहती है. आपने इससे पहले ऐसी कई तस्वीरें देखी होंगी, जिसमें अपराधि अपने गले में तख्ती डालकर थाने में सरेंडर करते दिखे थे. मगर अब यूपी के संभल से जो तस्वीर सामने आई है, वह काफी वायरल हो गई है और इसपर खूब चर्चा भी की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर संभल पुलिस अलर्ट पर है. संभल यूपी का संवेदनशील जिला है. ऐसे में पुलिस ने संभल के हिस्ट्रीशीटर और सक्रिय अपराधियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. संभल पुलिस ने 600 हिस्ट्रीशीटरों की लिस्ट तैयार की और उन सभी को जिले के अलग-अलग थानों में बुला लिया. इस दौरान पुलिस ने सभी हिस्ट्रीशीटरों से शपथ दिलवाई और उन्हें सख्त चेतावनी भी दी. सभी हिस्ट्रीशीटरों ने शपथ ली कि वह लोकसभा चुनाव में शांति बनाए रखेंगे और कानून का पालन करेंगे. वह अपराध नहीं करेंगे.

हाथ उठाकर ली शपथ

बता दें कि संभल जिले के अलग-अलग थानों में पहुंचे हिस्ट्रीशीटरों ने पुलिस के सामने हाथ उठाकर शपथ ली कि. उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में वह शांति बनाए रखेंगे और शांति व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन का पूरा सहयोग करेंगे. 

एसपी ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया, लोकसभा चुनाव को देखते हुए संभल के हिस्ट्रीशीटरों का चेकिंग अभियान चलाया गया था. जिले के सभी थानों में हिस्ट्रीशीटरों को बुलाया गया और उन्हें शपथ दिलाई गई. इस दौरान 600 हिस्ट्रीशीटर ने शपथ ली.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT