BJP के केशव सहित 9 और सपा के स्वामी समेत 4 कैंडिडेट विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित

BJP के केशव सहित 9 और सपा के स्वामी समेत 4 कैंडिडेट विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित
केशव प्रसाद मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्यफोटो कोलाज: यूपी तक

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सहित सभी बीजेपी के 9 प्रत्याशी और सपा के 4 कैंडिडेट विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. बता दें कि यूपी विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के 9 और समाजवादी पार्टी के 4 प्रत्याशियों ने 13 सीटों के लिए नामांकन किया था. 13 सीटों पर हुए चुनाव में कोई अतिरिक्त प्रत्याशी न होने की वजह से पहले ही इन सभी प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचित होना तय था.

हालांकि, 11 जून को नामांकन पत्रों की जांच और 13 जून को नाम वापसी की आखिरी तारीख होने की वजह से ये औपचारिकता थी कि आज यानी 13 जून को 3 बजे के बाद इसकी घोषणा की जाए.

यूपी में विधान परिषद की 13 सीटें खाली हुई थीं. इसमें बीजेपी ने योगी सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और 6 मंत्रियों को प्रत्याशी बनाया था. भूपेन्द्र चौधरी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कार्यकाल 6 जुलाई तक था तो वहीं 5 ऐसे मंत्री थे जिनको योगी सरकार 2.0 में पहले मंत्री बनाया गया, लेकिन वो किसी भी सदन के सदस्य नहीं थे.

इसमें जेपीएस राठौड़, दानिश आजाद अंसारी, जसवंत सैनी, दयाशंकर मिश्र दयालु थे, जिन्होंने 9 जून को नामांकन दाखिल किया था. एक मंत्री नरेंद्र कश्यप कोरोना संक्रमित होने के कारण उनका नामांकन उनके प्रस्तावक ने दाखिल किया था.

इसके अलावा दो कार्यकर्ताओं मुकेश शर्मा और बनवारी लाल दोहरे को प्रत्याशी बनाया था. वहीं समाजवादी पार्टी ने स्वामी प्रसाद मौर्य, मुकुल यादव, जासमीर अंसारी और शाहनवाज खान को प्रत्याशी बनाया था.

केशव प्रसाद मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्य
6 जुलाई के बाद पहली बार यूपी विधान परिषद में 'शून्य' पर पहुंच जाएगी कांग्रेस

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in