योगी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने बनाया ‘स्पेशल 26’, खोज कर निकालेंगे घोटाले

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर विपक्षी पार्टियां सत्ता में बैठी बीजेपी को घेरने की पूरी कोशिश कर रही हैं. इसी क्रम में कांग्रेस की तरफ से एक रोचक खबर सामने आई है. दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने यूपी में बीजेपी सरकार में हुए कथित घोटालों को सामने लाने के लिए एक मीडिया पैनल बनाया है. कांग्रेस ने इसको ‘स्पेशल 26’ नाम दिया है.

कांग्रेस की ये ‘स्पेशल 26’ टीम योगी सरकार में हुए कथित घोटालों का खाका तैयार कर मीडिया और प्रदेश की जनता के सामने रखेगी. इसके लिए ‘स्पेशल 26’ टीम के प्रत्येक मेंबर को अलग-अलग सरकारी डिपार्टमेंट से इंफॉर्मेशन कलेक्ट करने का आदेश भी दिया गया है.

‘स्पेशल 26’ टीम में वरिष्ठ कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अंशु अवस्थी, प्रियंका गुप्ता, अब्बास हैदर, विशाल राजपूत, रफत फातिमा, मुकेश सिंह चौहान समेत 26 लोग शामिल हैं. इन सभी लोगों को योगी सरकार के खिलाफ ‘हल्ला बोलने’ की जिम्मेदारी दी गई है.

‘स्पेशल 26’ टीम को पीडब्ल्यूडी विभाग, सिंचाई विभाग, जल विभाग, समाज कल्याण विभाग, परिवहन विभाग, श्रम विभाग, स्वास्थ्य विभाग और ग्राम विकास विभाग समेत अन्य विभागों से अपने सोर्स के जरिए जानकारी निकालने के लिए कहा गया है.

इसके अलावा, कांग्रेस पार्टी ने अपने प्रवक्ताओं से टीबी डिबेट में योगी सरकार के खिलाफ पुरजोर तरीके से अपना पक्ष रखने के लिए भी कहा है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने तो अपना प्लान तैयार कर लिया है. अब ये कितना कारगर सिद्ध होगा ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

प्रियंका गांधी का मिशन यूपी: 4 कैटिगरी के कैंडिडेट, हाइटेक वॉर रूम, सारी डिटेल जानिए

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT