लखनऊ में राजनाथ सिंह क्यों बोले- ‘पोस्टर पर हमारी फोटो हो न हो, अटल की होनी चाहिए’

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

रक्षा मंत्री और बीजेपी नेता राजनाथ सिंह 31 अगस्त को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में, करीब 1700 करोड़ रुपये की लागत वाली विकास परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए.

इस कार्यक्रम के मंच पर जो पोस्टर लगा हुआ था, उसमें ऊपर की तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और खुद राजनाथ की फोटो लगी हुई थीं. इन बीजेपी नेताओं के नीचे यूपी के दोनों उपमुख्यमंत्रियों – केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा – की फोटो लगी हुई थीं.

ऐसे में जब कार्यक्रम में राजनाथ का संबोधन हुआ, तो उन्होंने कहा, ”जब से मैं एयरपोर्ट से चला हूं, मैंने देखा कि बहुत सारी होर्डिंग्स लगी हुई थीं. हम सारे लोगों के चित्र लगे थे. मैं पिछली बार भी यहां लोकार्पण के कार्यक्रम में आया था, लेकिन उस समय यह चर्चा नहीं कर पाया था.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राजनाथ ने इसके आगे कहा, ”मुझे दिल से जो लगा, वो मैं कहना चाहता हूं. इस संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का नेतृत्व हमारे श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी करते थे. आप इतना करिए कि कम से कम लखनऊ संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में हम लोगों का चित्र लगाइए या मत लगाइए, लेकिन हम सभी के ऊपर अटल बिहारी वाजपेयी का एक चित्र नजर आना चाहिए.”

राजनाथ ने कहा कि कम से कम लखनऊ संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के अंदर एक भी ऐसा पोस्टर नहीं होना चाहिए, जिस पर अटल बिहारी वाजपेयी का चित्र न हो.

राजनाथ ने सीएम योगी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में तेजी से विकास हो रहा है. इसके अलावा राजनाथ ने कहा कि लखनऊ को ‘नंबर वन’ शहर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

ADVERTISEMENT

लखनऊ में 31 अगस्त को ही राजनाथ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की श्रद्धांजलि सभा में भी शामिल हुए.

ADVERTISEMENT

राजनाथ ने कहा, ”कल्याण सिंह जी एक कुशल प्रशासक, संवेदनशील राजनेता और लोकप्रिय मुख्यमंत्री थे. सबसे बड़ी बात थी, लोक कल्याण के प्रति उनकी पक्की प्रतिबद्धता.” उन्होंने कहा कि कल्याण हमेशा ”हम सबकी स्मृतियों में जीवित रहेंगे” और सार्वजनिक जीवन में काम करने की प्रेरणा देते रहेंगे.

कल्याण सिंह की श्रद्धांजलि सभा में सतीश चंद्र मिश्रा भी पहुंचे, देखिए किसने क्या कहा?

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT