PM मोदी के जन्मदिन पर आज से BJP का ‘सेवा और समर्पण’ अभियान, ये है प्लान

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ता शुक्रवार, 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन देशभर में मना रहे हैं. वैसे तो पार्टी इस दिन से शुरू करके सप्ताह भर ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाकर तमाम आयोजन हर साल करती रही है पर इस बार का जन्मदिन इसलिए खास है क्योंकि इस साल पीएम मोदी सार्वजनिक जीवन के 20 साल पूरे कर रहे हैं. दरअसल 7 अक्तूबर 2001 को नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. ऐसे में बीजेपी 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक ‘सेवा और समर्पण’ अभियान चलाएगी.

देशभर के बीजेपी कार्यकर्ता भले ही पीएम मोदी का जन्मदिन मना रहे हों पर चुनावी वर्ष में यूपी बीजेपी के लिए ये खास मौका है. ऐसे में अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए कार्यकर्ता हर वर्ग के लोगों तक पहुंचेंगे.

क्या है कार्यक्रम?

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर से ‘सेवा और समर्पण’ अभियान शुरू होगा. 7 अक्टूबर तक चलने वाले इस अभियान में बीजेपी के कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर संपर्क और संवाद करेंगे. इस दौरान होने वाले सेवा कार्यों की भी योजन बनाई गई है. मोर्चों और प्रकोष्ठों को इस अभियान में अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई हैं:

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

  • 17-20 सितंबर तक हेल्थ चेकअप के लिए कैंप आयोजित किए जाएंगे. चिकित्सा प्रकोष्ठ को इसके आयोजन की जिम्मेदारी दी गई है.

  • युवा मोर्चा के कार्यकर्ता रक्तदान शिविर आयोजित करेंगे.

  • ADVERTISEMENT

  • अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यकर्ता गरीब बस्तियों में फल और अन्य आवश्यक वस्तुओं का वितरण कर सेवा कार्य करेंगे.

  • ओबीसी मोर्चा के कार्यकर्ता अनाथालय और वृद्धाश्रम में जाकर फल वितरण करेंगे और सेवा कार्य करेंगे.

  • ADVERTISEMENT

  • किसान मोर्चा ‘किसान सम्मान दिवस’ का आयोजन करेंगे, जिसमें 71 किसानों और 71 जवानों को सम्मानित किया जाएगा.

  • महिला मोर्चा कोरोनाकाल में सेवा कार्य करने वाली 71 कोरोना वॉरियर महिलाओं को सम्मानित करेगा.

  • दीनदयाल जयंती, गांधी जयंती पर भी आयोजन

    इसी सेवा और समर्पण अभियान के दौरान 25 सितंबर को दीनदयाल उपाध्याय की जयंती भी है. इसकी पूर्व संध्या पर 24 सितंबर को प्रदेश भर में हर बूथ पर पार्टी कार्यकर्ता कार्यक्रम आयोजित करेंगे.

    2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर प्रदेश में कार्यकर्ताओं की ओर से स्वच्छता के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसका आयोजन मंडल स्तर पर होगा. इस दिन वृक्षारोपण और नदियों-तालाबों की सफाई की जाएगी. साथ ही प्लास्टिक मुक्त भारत की शपथ लेने के लिए भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. पीएम मोदी के जीवन से संबंधित प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जाएगा.

    20 दिन के कार्यक्रम के लिए हर मोर्चे और प्रकोष्ठ को जिम्मेदारी दी गई है. जिले, मंडल और बूथ स्तर तक कार्यक्रम आयोजित किए जाने का लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचना है.

    लखनऊ में अब 26 सितंबर को होगा बीजेपी किसान मोर्चा का सम्मेलन, CM योगी भी होंगे शामिल

      follow whatsapp

      ADVERTISEMENT