लखनऊ के बाद मोहनलालगंज से अखिलेश ने किया सपा प्रत्याशी के नाम का ऐलान, जानें कौन हैं आरके चौधरी?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

सपा उम्मीदवार आरके चौधरी
Samajwadi Party
social share
google news

UP News: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी दलों ने अपनी कमर कस ली है. इसी बीच अब राजनीतिक दलों ने अपने-अपने लोकसभा उम्मीदवारों का भी ऐलान करना शुरू कर दिया है. समाजवादी पार्टी समय-समय पर अपने लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर रही है. इसी क्रम में सपा ने आज मोहनलालगंज लोकसभा सीट से भी समाजवादी पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है.

बता दें कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आरके चौधरी पर अपना भरोसा जताया है. आरके चौधरी को समाजवादी पार्टी ने मोहनलालगंज से अपना उम्मीदवार बनाया है. समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव ने बैठक में खुद आरके चौधरी के नाम का ऐलान किया है और उन्हें मोहनलालगंज से लोकसभा चुनाव का टिकट दे दिया है.

कौन हैं आरके चौधरी?

बता दें कि आरके चौधरी समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता हैं. वह पूर्व कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं. इस बार समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में आरके चौधरी पर भरोसा दिखाया है. सपा चीफ अखिलेश ने खुद इनके नाम का ऐलान किया है. बताया जाता है कि आरके चौधरी सपा चीफ अखिलेश यादव के करीबी रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीएल वर्मा ने चुनाव लड़ने से कर दिया था मना

बता दें कि समाजवादी पार्टी पहले इस सीट से सपा प्रदेश उपाध्यक्ष सीएल वर्मा को चुनावी मैदान में उतारने जा रही थी. मगर सीएल वर्मा ने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से मना कर दिया था.

इसके बाद सपा में मोहनलालगंज लोकसभा सीट को लेकर काफी मंथन किया गया था. अब सपा चीफ अखिलेश यादव ने खुद ऐलान करके इस लोकसभा सीट से आरके चौधरी को मैदान में उतार दिया है. आपको ये भी बता दें कि सपा ने लखनऊ लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार का ऐलान पिछले दिनों कर दिया था. सपा ने लखनऊ सीट से रविदास मेहरोत्रा को चुनावी मैदान में उतारा है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT