आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल, क्या पार्टी में ही अखिलेश के खिलाफ घेराबंदी?

UP News Hindi | Latest UP News Today
आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल, क्या पार्टी में ही अखिलेश के खिलाफ घेराबंदी?
फोटो कोलाज: यूपी तक

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के मुखिया शिवपाल सिंह यादव लगातार सुर्खियों में बने हुए हुए हैं. इस बीच खबर मिली है कि आज यानी शुक्रवार को शिवपाल यादव सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी (एसपी) के वरिष्ठ नेता आजम खान से मुलाकात करने पहुंचे हैं. खबर लिखे जाने तक दोनों नेताओं के बीच जेल में मुलाकात जारी है.

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को शिवपाल यादव ने यूपी तक से खास बातचीत के दौरान आरोप लगाते हुए कहा था, "आजम खान का इस सरकार में उत्पीड़न हो रहा है और उनपर झूठे केस लादे जा रहे हैं."

हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को लेकर अभी भी शिवपाल यादव का सॉफ्ट कॉर्नर दिखाई दे रहा है. मगर जब से आजम खान के करीबी ने एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव के खिलाफ मुहिम छेड़ी है, तब से आजम खान समाजवादी पार्टी के भीतर अखिलेश विरोध का केंद्र बनते जा रहे हैं और शिवपाल यादव इसे और हवा देने में जुटे हैं.

हाल ही में अखिलेश की ओर से दिए गए बयान 'जो बीजेपी से मिलेगा वो समाजवादी पार्टी में नहीं रहेगा' का शिवपाल यादव ने यूपी तक से बातचीत के दौरान पलटवार किया.

उन्होंने कहा,

"अगर हमारे नेता को यह लगता है कि मैं उनके साथ नहीं हूं तो मुझे तुरंत पार्टी से निकाल दें. बिल्कुल मुझे पार्टी से निकालने में अखिलेश यादव देर ना करें और जिस तरह का बयान उन्होंने दिया है उसके बाद तो अब वह मुझे पार्टी से निकाल दें."

शिवपाल यादव

इसके आगे शिवपाल सिंह यादव ने कहा था, "मैं कोई सहयोगी दल नहीं हूं, मैं उनके 111 विधायकों में से एक हूं, जो समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न पर जीत कर आया है."

आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल, क्या पार्टी में ही अखिलेश के खिलाफ घेराबंदी?
जब शिवपाल यादव भगवा पहन लेंगे तब मैं मानूंगा उन्होंने बीजेपी जॉइन कर ली: ओम प्रकाश राजभर

संबंधित खबरें

No stories found.