सीएम योगी से मुलाकात के बाद ओम प्रकाश राजभर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताया क्या हुई बात

सीएम योगी से मुलाकात के बाद ओम प्रकाश राजभर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताया क्या हुई बात
फोटो: यूपी तक

UP Political News: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभापसा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई. वहीं, तय प्लान के मुताबिक राजभर ने बुधवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस की. ओम प्रकाश राजभर ने बताया कि उन्होंने सीएम योगी से मंगलवार को राजभर और भर जातियों को जनजातीय समुदाय में शामिल करने की मांग की. राजभर के अनुसार, सीएम योगी ने इस मुद्दे पर अपनी सहमति जताई है और समाज कल्याण विभाग को आदेश दिया कि इसका प्रस्ताव बनाकर के भारत सरकार को भेजा जाए.

सुभापसा मुखिया ने कहा,

"निचले पायदान पर खड़ी भर-राजभर जाति के आज न आईएएस हैं न आईपीएस हैं न कहीं दारोगा मिलते हैं, न सिपाही मिलते हैं. ये काम हो जाने पर पहले इनको शिक्षा और नौकरियों में सहूलियत मिलने लगेगी. ये प्रयास लंबे समय से हम कर रहे थे. जिस तरह मुख्यमंत्री जी ने कल पूरी बात को समझा और आदेश दिया इसके लिए हम मुख्यमंत्री जी को बधाई देते हैं कि आप हमारे विषय को लेकर गंभीर हुए और आपने इसका प्रस्ताव भेजने का आदेश दिया."

ओम प्रकाश राजभर

अहम बिंदु

राजभर ने आगे कहा कि गरीबों को भू-माफिया के नाम पर परेशान किया जा रहा है और उनके घर गिराए जा रहे हैं, इस मुद्दे पर भी उनकी सीएम से बात हुई. राजभर के अनुसार, सीएम ने प्रमुख सचिव को बुलाकर बोला कि गरीब पर कार्रवाई न हो इस बात का ध्यान रखा जाए. बकौल राजभर, 'न सपा न बीजेपी के राजभर नेता इन मुद्दों पर बोलते हैं. अगर यह नेता सीएम योगी से मिल लेते तो पार्टी से निकाल दिए जाते ऐसा इन्हें लगता है.'

सुभापसा मुखिया ने कहा, "जो लालबाग चौराहे मार्ग को सुहेलदेव जी के नाम पर रखा है उसके लिए सीएम योगी को धन्यवाद देता हूं. कभी किसी सरकार ने महाराजा सुहेलदेव के बारे में नहीं सोचा. मेरा काम है सीएम से मिलकर हमारी परेशानी से अवगत कराना है.

राजभर ने कहा कि आगामी सावधान यात्रा 26 सितंबर को पार्टी कार्यालय से निकलेगी और पूर्वांचल पश्चिम और बुंदेलखंड समेत कई जिलों में जाएगी.

सीएम योगी से मुलाकात के बाद ओम प्रकाश राजभर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताया क्या हुई बात
राजभर का सपा प्रमुख पर हमला, बोले- 'अखिलेश खुद चाचा शिवपाल को आगे नहीं बढ़ने देना चाहते'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in