शायर इमरान प्रतापगढ़ी जाएंगे राज्यसभा, प्रतापगढ़ की गलियों से सत्ता के गलियारे तक की कहानी

शायर इमरान प्रतापगढ़ी जाएंगे राज्यसभा, प्रतापगढ़ की गलियों से सत्ता के गलियारे तक की कहानी
कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ीफोटो: इमरान प्रतापगढ़ी, ट्विटर

यूपी के प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले मोहम्मद इमरान प्रतापगढ़ी को कांग्रेस पार्टी ने रविवार को महाराष्ट्र से राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया. इमरान प्रतापगढ़ी का राज्यसभा में जाना तय माना जा रहा है. इमरान प्रतापगढ़ी जेठवारा कोतवाली के भागीपुर गांव के निवासी हैं. उनका जन्म 6 अगस्त 1987 को हुआ था. उनके पिता पेशे से एक डॉक्टर हैं, जो समशेरगंज बाजार में एक दवाखाना चलाते हैं. इमरान का बचपन समशेरगंज की गलियों में बीता है.

इमरान एक कवि हैं जो अपनी कविताओं से लोगों का दिल जीत लेते हैं. इनके मुशायरे सुनने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. इमरान को कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं.

इमरान की कांग्रेस से नजदीकियां

साल 2018 में इमरान गांधी परिवार से नजदीकियां बढ़ीं और उसके बाद इमरान कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. साल 2019 में कांग्रेस पार्टी ने उन्हें मुरादाबाद से लोकसभा का टिकट देकर चुनाव भी लड़ाया, लेकिन इमरान चुनाव तो नहीं जीते मगर मुरादाबाद में अपनी एक पहचान बनाकर लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहे.

इमरान का प्रतापगढ़ से लगाव

इमरान प्रतापगढ़ी का अपने गृह जनपद प्रतापगढ़ से काफी लगाव है. जनपद से खास तालुक रखते हुए उन्होंने अपने नाम के आगे प्रतापगढ़ी लगा लिया और अब इमरान प्रतापगढ़ी के रूप में पहचाने और जाने जाते हैं.

कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी
योगी संग अखिलेश पर इमरान प्रतापगढ़ी ने साधा निशाना, कहा- हम आए तो सारे दंगों की होगी जांच

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in