प्रयागराज सामूहिक हत्याकांड: अखिलेश की 6 सदस्यों की टीम करेगी घटना की जांच, देगी रिपोर्ट

प्रयागराज सामूहिक हत्याकांड: अखिलेश की 6 सदस्यों की टीम करेगी घटना की जांच, देगी रिपोर्ट
एसपी चीफ अखिलेश यादव.फोटो: इंडिया टुडे आर्काइव

यूपी के प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या के मामले में राजनीति तेज हो गई है. इस सामूहिक हत्याकांड पर समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधने के बाद अब एक और नया कदम उठाया है.

अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी के 6 सदस्यों की एक टीम गठित हुई है. यह टीम 24 अप्रैल को प्रयागराज जाएगी और घटना की जांच करने के बाद मामले की रिपोर्ट बनाकर लखनऊ स्थित सपा कार्यालय को सौंपेगी.

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने इस संबंध में एक पत्र जारी किया है. इस पत्र में बताया गया है कि घटना की जांच कमेटी में विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री उज्जवल रमण सिंह, विधायक पूजा पाल, पूर्व एमएलसी वासुदेव यादव, पूर्व एमएलसी रामवृक्ष यादव और विधायक गीता पासी शामिल हैं.

अहम बिंदु

नरेश उत्तम पटेल की तरफ से जारी पत्र में लिखा गया है, "अखिलेश यादव के निर्देश पर 24 अप्रैल 2022 को समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल प्रयागराज जाएगा. प्रतिनिधिमंडल प्रयागराज में सामूहिक हत्याकांड के पीड़ित परिवार से मिलेगा. इसके बाद यह प्रतिनिधिमंडल घटना की जांच कर सपा कार्यालय में रिपोर्ट सौंपेगा."

बता दें कि प्रयागराज के थरवई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर गांव में शुक्रवार-शनिवार रात को एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या कर दी गई थी. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने घर में आग भी लगा दी थी.

मामले को लेकर ADG (प्रयागराज जोन) प्रेम प्रकाश ने बताया था कि शुरुआती जांच से लग रहा है कि लूट के इरादे से आए बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया. उन्होंने आगे कहा था, "आशंका है कि आरोपियों ने सुबूत मिटाने के उद्देश्य से घर में आग लगाई होगी. फिलहाल, मामले के हर पहलू पर बारीकी से जांच की जा रही है. मौके पर फॉरेंसिक और डॉग स्क्वॉड की टीम मौजूद हैं."

एसपी चीफ अखिलेश यादव.
प्रयागराज में फिर बर्बरता, एक ही परिवार के 5 लोगों को ईंट-पत्थर से कूंचकर मार डाला

संबंधित खबरें

No stories found.