मैनपुरी उपचुनाव: 'कोई देखे न देखे योगी जी जरूर देखेंगे', अखिलेश ने CM को लेकर कही ये बात

सपा चीफ अखिलेश यादव.
सपा चीफ अखिलेश यादव.फोटो: समाजवादी पार्टी/ ट्विटर

Mainpuri Byelection: समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी में लोकसभा का उपचुनाव हो रहा है. इस उपचुनाव के लिए आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा. सपा ने उपचुनाव में मुलायम की बहू और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है. दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 'नेताजी' के शिष्य रहे रघुराज सिंह शाक्य को टिकट दिया है. वहीं, इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव पत्नी डिंपल के लिए जमकर प्रचार-प्रसार करते हुए नजर आ रहे हैं. इसी क्रम में अखिलेश ने आज यानी शुक्रवार को करहल में प्रचार किया. उन्होंने कहा कि करहल विधानसभा ही सबसे अच्छे वोटों से जिताने का काम करेगी.

लोगों को संबोधित करते हुए सपा चीफ ने कहा,

"करहल विधानसभा सबसे अच्छे वोटों से जिताने का काम करेगी. जहां लोकसभा का परिणाम देखेंगे सब लोग, वहीं बीजेपी वाले हमारा भी परिणाम देखेंगे सदन में कि करहल से कितने वोटों से जीत के आए हैं. कोई देखे ने देखे योगी जी जरूर देखेंगे. इसलिए इस बार आप पहले से ज्यादा अच्छे तरीके से मतदान करने का काम करें. क्योंकि ये नेताजी के न रहने पर चुनाव है, पूरा देश देखेगा. जैसा नेताजी काम करते थे वैसा कोई नहीं कर सकता."

अखिलेश

डिंपल कर रहीं जमकर प्रचार

आपको बता दें कि जसवंत नगर में चुनाव प्रचार करने पहुंची डिंपल यादव ने यूपी तक से बात करते हुए कहा कि 'यह हमारा घर है और यहां के लोग हमें जरूर वोट करेंगे.' उन्होंने आगे कहा कि 'मैं समझती हूं नेताजी के सम्मान में लोग को उनको श्रद्धांजलि देने के लिए वोट करेंगे.'

डिंपल को मिला चाचा शिवपाल का साथ

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव एक साथ चुनावी रैलियां कर रहे हैं. हालांकि, पिछले कुछ वर्ष में उनके बीच आपसी मतभेद रहे थे. उनके साथ सपा के प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव भी मंच साझा कर रहे हैं. रामगोपाल यादव के 2016 में सपा में वर्चस्व की जंग शुरू होने के बाद शिवपाल के साथ रिश्ते तल्ख हो गए थे.

सपा चीफ अखिलेश यादव.
मैनपुरी में घर-घर वोट मांग रहीं डिंपल यादव, बोलीं- 'ये मेरा नहीं नेताजी का चुनाव है'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in