मैनपुरी उपचुनाव: अब इस पार्टी ने किया डिंपल को समर्थन देने का ऐलान, शिवपाल से हुई ये बात

मैनपुरी उपचुनाव: अब इस पार्टी ने किया डिंपल को समर्थन देने का ऐलान, शिवपाल से हुई ये बात
फोटो: @samajwadiparty

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हो रहे उपचुनावों को लेकर सियासत गरम है. हर किसी की नजर उपचुनावों पर बनी हुई हैं. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव (Mainpuri By-Election) भी खासा चर्चाओं में हैं. मैनपुरी उपचुनाव को फतह करने के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और भाजपा (BJP) अपनी पूरी ताकत लगा रही हैं. इसी बीच समाजवादी पार्टी के लिए राहत भरी खबर सामने आई है.

बता दें कि, चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के बाद एक ओर पार्टी ने भी समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी, डिंपल यादव (Dimple Yadav) का समर्थन कर दिया है.

अहम बिंदु

बता दें कि, लोक दल ने डिंपल यादव को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. यूपीतक से हुई खास बातचीत में लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने बताया कि, समाजवादी पार्टी और लोक दल के पुराने रिश्ते रहे हैं और हम हमेशा मुलायम सिंह यादव का मान रखते आए हैं.

डिंपल का करेंगे समर्थन

लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि, लोकदल ने हमेशा मुलायम सिंह का सम्मान किया है, उनका मान रखा है. इसी नाते हमारी पार्टी मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव जी का समर्थन करने जा रही है. उन्होंने आगे कहा कि, मुलायम सिंह यादव ने लोकदल में रहकर पार्टी के उत्थान में अहम भूमिका निभाई थी. इसलिए मुलायम सिंह यादव की जयंती के मौके पर हमारी तरफ से उन्हें यह सच्ची श्रद्धांजलि हैं. हमने तय किया है कि मैनपुरी में होने जा रहे लोकसभा उपचुनाव में हमारी पार्टी अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का समर्थन करेगी.

चाचा शिवपाल यादव से हुई फोन पर बात

सुनील सिंह ने आगे कहा कि वह डिंपल यादव के चुनाव प्रचार-प्रसार में मैनपुरी भी जाएंगे. उन्होंने कहा कि, इस मामले में मेरी शिवपाल यादव से भी फोन पर बात हुई है. शिवपाल यादव ने हमार इस कदम की सराहना की है और स्वागत किया है. उन्होंने आगे कहा कि, आने वाले समय में मैं अखिलेश यादव से भी मुलाकात करूंगा और हमारी मंशा है कि डिंपय यादव मैनपुरी से विजय होकर लोकसभा जाए.

भाजपा लगा रही पूरी ताकत

बता दें कि मैनपुरी उपचुनाव को लेकर भाजपा भी अपनी पूरी ताकत लगा रही है. भाजपा ने रघुराज शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा है. खास बात यह है कि रघुराज शाक्य, मुलायम सिंह यादव को अपना राजनीति आदर्श और चाचा शिवपाल यादव को अपना राजनीतिक गुरु मानते हैं. अब देखना यह होगा कि मैनपुरी की जनता किस पार्टी के साथ जाती है.

मैनपुरी उपचुनाव: अब इस पार्टी ने किया डिंपल को समर्थन देने का ऐलान, शिवपाल से हुई ये बात
मैनपुरी उपचुनाव: खिलेगा कमल या बचेगी मुलायम की विरासत, ऐसा रहा है सपा के गढ़ का इतिहास

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in