डिंपल यादव ने फूंका चुनावी बिगुल, मैनपुरी की महिलाओं से कर दी ये इमोश्नल अपील

डिंपल यादव ने फूंका चुनावी बिगुल, मैनपुरी की महिलाओं से कर दी ये इमोश्नल अपील
फोटो - सपा ट्वीटर

Mainpuri By Election: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने डिंपल यादव (Dimple Yadav) को मैदान में उतारा है. सपा के इस गढ़ में सेंधमारी करने की भाजपा (BJP) इस बार पूरी कोशिश कर रही है. भाजपा ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में रघुराज शाक्य (Raghuraj Singh Shakya) को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं इस उपचुनाव को लेकर बुधवार को डिंपल यादव ने भी चुनावी बिगुल फूंक दिया है.

अहम बिंदु

पूर्व सांसद डिंपल यादव ने बुधवार को कहा कि यह उपचुनाव नेताजी के सम्मान का चुनाव है. डिंपल ने मैनपुरी स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर पार्टी की महिला नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, 'ये चुनाव नेताजी के सम्मान का चुनाव है. मुझे उम्मीद है कि आप सब उनका सम्मान रखेंगे.

मैनपुरी में डिंपल यादव ने कहा कि नेताजी ने सदैव सबका सम्मान रखा था, उनकी सोच और विचारों को हम सब आगे लेकर जाएंगे. डिंपल ने कहा कि प्रदेश में वर्ष 2012 से 2017 तक सत्तारूढ़ रही सपा की सरकार ने गर्भवती महिलाओं के लिए एम्बुलेंस सेवा शुरू कराई थी और कन्या विद्या धन की शुरुआत की थी। उन्होंने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार सिर्फ बड़े-बड़े दावे करती है और जनता को धोखा देती है. उन्होंने कहा कि देश में महंगाई चरम पर है, रसोई गैस का सिलिंडर 1100 रुपये का हो गया है. एक गृहणी के लिए यह सब बहुत मुश्किल होता है.

बता दें कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट खाली हुई है. इस सीट पर 5 दिसंबर को मतदान होना है. 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

डिंपल ने पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि वह उनको यह उपचुनाव जिताएंगी. उन्होंने कहा 'मैं चाहती हूं कि हर बूथ पर एक महिला हो. पुरुषों से ज्यादा महिलाएं आगे रहें, मेरा उद्देश्य है कि मैं आपसे सीधे जुड़ सकूं.' उन्होंने एक नम्बर भी जारी किया और महिलाओं से आग्रह किया कि वे सभी इसके माध्यम से उनसे जुड़ सकती हैं.

भाषा इनपुट के साथ

डिंपल यादव ने फूंका चुनावी बिगुल, मैनपुरी की महिलाओं से कर दी ये इमोश्नल अपील
मैनपुरी उपचुनाव: डिंपल यादव के समर्थन में आए नीतीश कुमार, सपा को मिला JDU का साथ

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in