मैनपुरी उपचुनाव: डिंपल यादव के समर्थन में आए नीतीश कुमार, सपा को मिला JDU का साथ

मैनपुरी उपचुनाव: डिंपल यादव के समर्थन में आए नीतीश कुमार, सपा को मिला JDU का साथ
फोटो - सपा ट्वीटर

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने डिंपल यादव (Dimple Yadav) को मैदान में उतारा है. सपा के इस गढ़ में सेंधमारी करने की भाजपा (BJP) इस बार पूरी कोशिश कर रही है. भाजपा ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में रघुराज शाक्य (Raghuraj Singh Shakya) को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं इस उपचुनाव को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है.

अहम बिंदु

जेडीयू ने मैनपुरी उपचुनाव के लिए डिंपल यादव को समर्थन करने का फैसला किया है. अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) की पत्नी की राह आसान करने के साथ ही जेडीयू (JDU) ने भारतीय जनता पार्टी को हराने की भी बात कही है.

बता दें कि बुधवार को जेडीयू के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक झा ने बताया कि एनडीए का कुनबा छोड़ने के बाद नीतीश कुमार देश भर में विपक्ष को एकजुट कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि यूपी के मैनपुरी लोकसभा के उपचुनाव में एकजुट होकर भाजपा को हराना है. इसीलिए जेडीयू ने सपा को समर्थन करने का निर्णय लिया है. इसके अलावा जेडीयू ने मैनपुरी के सम्मानित मतदाताओं से यह भी अपील की है कि वे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार का साथ दें और भारतीय जनता पार्टी को हराने का काम करें.

बता दें कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट खाली हुई है. इस सीट पर 5 दिसंबर को मतदान होना है. 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

गौरतलब है कि मुलायम सिंह के निधन के बाद मैनपुरी में सैफई परिवार का ये पहला चुनाव है. मुलायम के निधन से इस सीट पर सहानुभूति की लहर भी है. बीते दिनों हुई चर्चाओं पर गौर करें तो सपा से मैनपुरी के पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव उम्मीदवारों की रेस में सबसे आगे थे लेकिन अचानक अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के नाम का एलान उम्मीदवार के तौर पर कर दिया गया. अखिलेश ने अपने पिता मुलायम सिंह की सीट से परिवार के किसी दूसरे सदस्य को उपचुनाव लड़ाने के बजाय अपनी पत्नी डिंपल यादव पर भरोसा जताया ताकि मुलायम सिंह की सियासी विरासत उनके पास ही रहे.

मैनपुरी उपचुनाव: डिंपल यादव के समर्थन में आए नीतीश कुमार, सपा को मिला JDU का साथ
मैनपुरी उपचुनाव: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने किया जीत का दावा! बोले- सपा खेमे में खलबली

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in