मैनपुरी उपचुनाव: UP BJP अध्यक्ष बोले- SP को प्रधान पद का चुनाव जीतने के भी लाले पड़ जाएंगे

मैनपुरी उपचुनाव: UP BJP अध्यक्ष बोले- SP को प्रधान पद का चुनाव जीतने के भी लाले पड़ जाएंगे
फोटो: भूपेंद्र सिंह चौधरी के ट्विटर हैंडल से.

Mainpuri Lok Sabha by-election: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी (Bhupendra Singh Chaudhary) ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए जोर-शोर से जुटी समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि अब कोई क्षेत्र किसी पार्टी का गढ़ नहीं रहा.

चौधरी ने दावा किया कि सपा के जातिवाद और परिवारवाद की नीति के कारण 'सैफई परिवार' को भविष्य में प्रधान पद का चुनाव जीतने के भी लाले पड़ जाएंगे.

चौधरी ने इटावा के जसवंतनगर में आयोजित बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके पूरे परिवार के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में जुटने पर तंज करते हुए कहा ''सपा के लोग कहते थे ही हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष उपचुनाव में प्रचार करने नहीं जाते हैं, लेकिन आज वह घर-घर जाकर प्रचार भी कर रहे हैं और अपने चाचा (शिवपाल सिंह यादव) की मान-मनौव्वल भी कर रहे हैं। पहले चर्चा होती थी कि ये सपा का गढ़ वो बसपा का गढ़ है लेकिन अब सबका गढ़ खत्म हो गया है.''

उन्होंने कहा, ''सपा की गुंडागर्दी, अपराधीकरण, भ्रष्टाचार, जातिवाद तथा परिवारवाद की नीति के कारण सैफई परिवार को एक दिन प्रधानी के भी लाले पड़ जाएंगे. सपा को अगर लगता है कि उसका कोई गढ़ है तो यह उसका भ्रम है, अब किसी का कोई गढ़ नहीं. हर जगह से भाजपा को जनसमर्थन प्राप्त हो रहा है. मैनपुरी सीट के उपचुनाव में वोटों की गिनती वाले दिन इस क्षेत्र का इतिहास बदल जाएगा.''

गौरतलब है कि मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन की वजह से रिक्त हुई है. सपा का गढ़ माने जाने वाले इस संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव के तहत आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा.

पूर्व के उपचुनावों के विपरीत इस बार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद चुनाव प्रचार की कमान सम्भाली है.

इसके अलावा उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव भी पुरानी तल्खी को छोड़कर उनके साथ जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे हैं.

चौधरी ने कहा कि भाजपा अपने कार्यकर्ताओं पर केन्द्रित पार्टी है और कार्यकर्ता 365 दिन जनता के बीच रहकर काम करते हैं, इसलिए भाजपा के लिए कोई भी चुनाव बड़ा नहीं होता है. उन्होंने कहा कि भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता चुनाव लड़ता है.

मैनपुरी उपचुनाव: UP BJP अध्यक्ष बोले- SP को प्रधान पद का चुनाव जीतने के भी लाले पड़ जाएंगे
मैनपुरी उपचुनाव: BJP ने तंज कस कहा- हार के डर से प्रचार में जुटा पूरा ‘सैफई परिवार’

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in