डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- 'अखिलेश यादव सत्ता के लिए तड़पती हुई मछली की तरह हो गए हैं'

एसपी प्रमुख अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव मौर्य.
एसपी प्रमुख अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव मौर्य.फोटो: मनीष अग्निहोत्री/ इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में बुधवार को सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) पहुंचे. सबसे पहले वह बीजेपी कार्यालय गए और वहां कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उसके बाद उन्होंने जिले के आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर जमकर हमला बोला.

दरअसल, बाराबंकी में जब पत्रकारों ने डिप्टी सीएम से पूछा कि अखिलेश यादव ने आपको 100 विधायक के साथ सरकार बनाने का ऑफर दिया है, तो इस पर केशव मौर्य ने मुस्कुराते हुए कहा, "अखिलेश यादव जी वैसे ही हैं, जैसे पानी में तड़पती हुई मछली. वे मछली की तड़पन की तरह सत्ता की तलब लिए हुए हैं, लेकिन अब वह 25 साल तक सत्ता में वापस नही आने वाले हैं."

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने यह भी दावा किया कि समाजवादी पार्टी अब समाप्त पार्टी हो गयी है, उनके 113 में से 100 विधायक हमारी भारतीय जनता पार्टी में आना चाहते हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी टूट-फूट की राजनीति नहीं करती है, इसलिए हम किसी पार्टी को नहीं तोड़ना चाहते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि अखिलेश यादव ने जिस तरह मेरे ऊपर विधानसभा में घटिया भाषा का प्रयोग कर टिप्पणी की थी, वह भाषा शैली एक राजनेता के लिए ठीक नहीं थी. ये उनकी मानसिकता को दर्शाता है. वह पिछड़े समाज के दुश्मन हैं.

वहीं बिहार की राजनीति से जोड़कर सवाल किया गया तो केशव मौर्य ने कहा, "बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा चलता है. राष्ट्रीय जनता दल के साथ मिलकर नीतीश कुमार कुछ नहीं कर पाएंगे और रही बात प्रधानमंत्री बनने की तो वह मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखें."

उन्होंने आगे कहा कि कई दल वहां मिल जाएं, कोई मतलब नहीं है. भारतीय जनता पार्टी की लहर है और 2024 में भाजपा फिर केंद्र में सरकार बनाएगी.

एसपी प्रमुख अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव मौर्य.
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का किया निरीक्षण

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in