‘परिवारवादियों और दंगावादियों’ को आजमगढ़ में फ‍िर से सबक मिलने जा रहा: स्‍वतंत्र देव सिंह

‘परिवारवादियों और दंगावादियों’ को आजमगढ़ में फ‍िर से सबक मिलने जा रहा: स्‍वतंत्र देव सिंह
फोटो: यूपी बीजेपी/ ट्विटर

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री स्‍वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी (एसपी) पर निशाना साधते हुए दावा किया कि 'घोर परिवारवादियों और दंगावादियों' को आजमगढ़ में फिर से सबक मिलने जा रहा है.

अहम बिंदु

आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ के समर्थन में वहां आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि आजमगढ़ लोकसभा के इस उप चुनाव में जब कमल खिलेगा तो उसकी सुगंध 2024 के लोकसभा चुनाव तक बनी रहेगी और बीजेपी उत्तर प्रदेश की 80 में से 80 लोकसभा सीटें जीतने में सफल होगी.

गौरतलब है कि एसपी प्रमुख अखिलेश यादव के इस्तीफे से रिक्त हुई आजमगढ़ संसदीय सीट पर 23 जून को मतदान होगा और यहां समाजवादी पार्टी से पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव उम्मीदवार हैं. धर्मेंद्र यादव एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव के चचेरे भाई हैं. एसपी ने 2022 के विधानसभा चुनाव में आजमगढ़ जिले की सभी 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी. हालांकि, पार्टी प्रदेश में सरकार बनाने में विफल रही.

बीजेपी मुख्‍यालय से जारी एक बयान के अनुसार आजमगढ़ की जनसभा को सम्बोधित करते हुए सिंह ने कहा कि आजमगढ़ ऋषि दुर्वासा की तपोभूमि है, जहां बात न्याय और धर्म की आती थी वहां ऋषि दुर्वासा किसी को माफ नहीं करते थे और यही कारण है कि यहां की जनता भी अब उन लोगों माफ नहीं करेगी जिन्होंने यहां सांसद रहते हुए भी उनके सुख-दुःख की चिंता नहीं की.
उन्होंने कहा कि आजमगढ़ एसपी सपा के प्रत्याशी ‘नामदार’ है और बीजेपी के प्रत्याशी कामदार है. सिंह ने आरोप लगाया कि जो भूमि कभी ऋषियों के लिए प्रसिद्ध थी वह भूमि सपा शासन में आतंकियों के अड्डे के लिए प्रसिद्ध हुई.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व में आजमगढ़ ‘आर्यमगढ़’ बनने की ओर अग्रसर है. गौरतलब है कि आजमगढ़ का नाम बदलकर आर्यमगढ़ किए जाने की मांग काफी दिनों से चल रही है.

‘परिवारवादियों और दंगावादियों’ को आजमगढ़ में फ‍िर से सबक मिलने जा रहा: स्‍वतंत्र देव सिंह
आजमगढ़ उपचुनाव प्रचार में आजम खान बोले, 'प्रदेश सरकार तानाशाही भरे अंदाज में कर रही काम'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in