आजम से मिले प्रमोद कृष्णम तो नाराज हुए अखिलेश, समाजवादी पार्टी अब यूं लेगी 'बदला'

आजम से मिले प्रमोद कृष्णम तो नाराज हुए अखिलेश, समाजवादी पार्टी अब यूं लेगी 'बदला'
फोटो कोलाज: यूपी तक

देश में इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी (एसपी) के सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रपति चुनाव में गैर कांग्रेसी और गैर भाजपाई प्रत्याशी को समाजवादी पार्टी सपोर्ट करेगी पार्टी. इसका मतलब साफ है कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव में एसपी, बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी को समर्थन नहीं देगी. गौरतलब है कि सोमवार को कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने रामपुर विधायक आजम खान की समाजवादी पार्टी को लेकर नाराजगी जाहिर की थी.

कांग्रेस नेता ने कहा था,

"आजम खान एसपी से बहुत नाराज हैं. वह किसी एसपी नेता से नहीं मिलना चाहते. एसपी ने उन्हें निराश किया है, किसी ने उनको लेकर आवाज नहीं उठाई. आजम खान की जेल में दयनीय हालत है, वह एक टाट के टुकड़े पर पर सोते हैं. उनकी तबीयत खराब है, उनके दांत खराब हो रहे हैं. उनके हालत देखकर मेरे आंखों में आंसू आ गए."

आचार्य प्रमोद कृष्णम

राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा है कि कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम की आजम खान से मुलाकात और बाद में उनके द्वारा समाजवादी पार्टी पर किए गए हमले से अखिलेश यादव नाराज हैं. इसी कारण वह आगामी राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस को समर्थन नहीं देंगे.

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जानिए कुछ अहम बातें-

अहम बिंदु

आपको बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त होगा. राष्ट्रपति चुनाव में उत्तर प्रदेश के एक विधायक के वोट का मूल्य सबसे अधिक यानी 208 है, जबकि सिक्किम के एक विधायक के वोट का मूल्य सबसे कम यानी सात है.

राष्ट्रपति का चुनाव करने वाले निर्वाचक मंडल में लोकसभा, राज्यसभा, राज्य विधानसभाओं और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली एवं केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के निर्वाचित सदस्य शामिल होते हैं. विधान परिषदों के सदस्य और मनोनीत सदस्य निर्वाचक मंडल का हिस्सा नहीं होते हैं.

कुल 4,896 निर्वाचकों के वोटों का कुल मूल्य 10,98,903 है और उम्मीदवार को जीत के लिए कम से कम 50 प्रतिशत मतों के अलावा एक अन्य मत की आवश्यकता होती है.

आजम से मिले प्रमोद कृष्णम तो नाराज हुए अखिलेश, समाजवादी पार्टी अब यूं लेगी 'बदला'
क्या ईद से पहले जेल से रिहा हो जाएंगे आजम? जानिए उनके मीडिया प्रभारी ने क्या कहा

संबंधित खबरें

No stories found.