अलीगढ़: सोशल मीडिया पर मुस्लिम समाज के खिलाफ अभ्रद टिप्पणी करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

अलीगढ़: सोशल मीडिया पर मुस्लिम समाज के खिलाफ अभ्रद टिप्पणी करने के आरोप में युवक गिरफ्तार
मामले में युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है.फोटो: अकरम खान, यूपी तक

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में सोशल मीडिया पर मुस्लिम समाज के खिलाफ अभ्रद टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि युवक ने ट्विटर पर मुसलमानों के खिलाफ एक भड़काऊ पोस्ट किया था.

युवक नवीन सिंह जादौन के इस भड़काऊ पोस्ट की शिकायत अनीश शेख नामक शख्स ने की. अनीश शेख ने ट्विटर पर ही शिकायत करते हुए अलीगढ़ पुलिस और यूपी पुलिस को टैग किया. जिसके बाद अलीगढ़ पुलिस ने मामले में बताया कि तत्काल संज्ञान लेकर मुकदमा दर्ज कर उपरोक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है.
फोटो: स्क्रीनशॉट

अलीगढ़ पुलिस की तरफ से आगे कहा गया कि नफरत फैलाने वाले पोस्ट यदि कोई करता है तो उस पर इसी प्रकार कार्रवाई की जाएगी अतः सोशल मीडिया का दुरुपयोग ना करें.

अलीगढ़ पुलिस की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, थाना महुआखेड़ा पुलिस टीम ने ट्विटर के माध्यम से भड़काऊ पोस्ट डालकर विद्वेष फैलाने और शांति व्यवस्था प्रभावित करने वाले आरोपी नवीन कुमार जादौन पुत्र रमेश पाल सिंह निवासी ग्राम गड़ियावली थाना गांधीपार्क अलीगढ़ को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि बीजेपी की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैंगबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादित टिप्पणी किए जाने के विरोध में 3 जून को कानपुर में प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़की गई थी. इसके बाद यह विरोध यूपी के कई जिलों में भी फैल गया. बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रदेश के कई जिलों में विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क गई थी.

नूपुर शर्मा के द्वारा एक टीवी डीबेट में इस्लाम के संस्थापक पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. जिसके विरोध में मुस्लिम समाज में काफी नाराजगी है.

वहीं कई मुस्लिम संगठनों ने नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उनकी गिरफ्तारी की है. बता दें कि पिछले दिनों ही पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के आरोप में बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया.

मामले में युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है.
कानपुर में BJP नेत्री नुपुर शर्मा के विवादित बयान पर बवाल, पत्थरबाजी-फायरिंग फिर लाठीचार्ज

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in