वाराणसी: ओलंपिक विजय का खुमार चढ़ा जन्माष्टमी पर, भाला और बैडमिंटन के साथ नजर आ रहे नंदलाल

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

भले ही टोक्यो ओलंपिक खत्म हुए कुछ वक्त बीत गया हो और भारत को रिकॉर्ड गोल्ड मैडल के साथ 7 पदक भी मिल गए हों, लेकिन लोग अभी भी इस विजय को किसी न किसी बहाने याद रखना चाहते हैं. यही वजह है कि वाराणसी में इस बार जन्माष्टमी के मौके पर बाजार में भगवान श्री कृष्ण के श्रृंगार से संबंधित साजो सामान भारत को ओलंपिक में जीत हासिल करने वाले खेलों की तर्ज पर बिक रहे हैं. इन साजो सामान में भगवान श्री कृष्ण भाला, बैडमिंटन और हॉकी स्टिक के साथ नजर आ रहे हैं.

वाराणसी के दुर्गाकुंड इलाके में जन्माष्टमी के मौके पर खरीदारी करने वाली महिलाओं में से एक सुमेधा सिंह ने बताया, “काशी में जन्माष्टमी का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है और हर बार घरों में होने वाली झांकियों की सजावट किसी न किसी थीम पर आधारित होती हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “इस बार जन्माष्टमी पर भगवान श्री कृष्ण से कामना है कि आगे होने वाले अंतर्राष्ट्रीय और ओलंपिक खेल में भारत ज्यादा से ज्यादा स्वर्ण पदक जीतकर लाए.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ओलंपिक प्रतियोगिता में भारत को मिली जीत से संबंधित खेलों का भगवान श्री कृष्ण की झांकी में प्रयोग होने वाले साजो सामान को बेचने वाले दुकानदार गणेश पटेल बताते हैं कि भगवान श्री कृष्ण के श्रृंगार के लिए उन्होंने अपनी दुकान पर विशेष चीजें मंगवाईं हैं. उन्होंने आगे बताया कि ओलंपिक में जिन-जिन खेलों में भारत ने मेडल हासिल किया है, उन खेलों से जुड़े साजो सामान को भगवान श्री कृष्ण की झांकी में सजाने के लिए खास तौर पर तैयार किया गया है.

ADVERTISEMENT

रिपोर्ट: रौशन जैसवाल

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT