5 रुपये के लिए पुलिसवालों ने नाबालिग सब्जी विक्रेता के साथ किया ऐसा सलूक, जानकर गुस्सा आएगा

विशाल सिंह चौहान

ADVERTISEMENT

5 रुपये के लिए पुलिसवालों ने नाबालिग सब्जी विक्रेता के साथ किया ऐसा सलूक, जानकर गुस्सा आएगा
5 रुपये के लिए पुलिसवालों ने नाबालिग सब्जी विक्रेता के साथ किया ऐसा सलूक, जानकर गुस्सा आएगा
social share
google news

Unnao News: यूपी पुलिस के जवानों के ऊपर अक्सर गरीब लोगों पर खाकी का रौब दिखाने के आरोप लगते रहे हैं. मगर कभी-कभी पुलिसकर्मियों को खाकी का रौब दिखाना भारी भी पड़ जाता है. कुछ ऐसा ही मामला यूपी के उन्नाव से सामने आया है. यहां एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है, जिसे देख हर कोई पुलिसकर्मियों पर गुस्सा कर रहा है. 

वीडियो में यूपी पुलिस के कुछ जवान नाबालिग सब्जी विक्रेता को धमकाते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस के जवान नाबालिग सब्जी विक्रेता को गालियां दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि पीड़ित का गुनाह सिर्फ इतना था कि उसने पुलिसवालों से सब्जी के रुपये मांग लिए थे. आरोप है कि इसके बाद पुलिसवालों ने पीड़ित के साथ मारपीट भी कर दी और उसे धमका दिया. मगर ये पूरा मामला वीडियो में कैद हो गया. अब आरोपी होमगार्ड और पीआडी जवान पर पुलिस अधिकारियों ने सख्त एक्शन लिया है. आरोपियों को निलंबित कर दिया है और विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

नाबालिग ने की पुलिसकर्मियों से सब्जी के पैसे मांगने की हिम्मत

दरअसल ये पूरा मामला उन्नाव के सफीपुर कस्बा से सामने आया है. यहां एक बैंक के पास 16 साल का किशोर सब्जी बेचकर अपने परिवार का पालन पोषण करता है. मिली जानकारी के मुतबिक, सफीपुर कोतवाली में तैनात होमगार्ड सूर्यपाल, पीआरडी जवान उमाकांत ड्यूटी करने के बाद उसकी दुकान पर पहुंचे और हरी सब्जी खरीदी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सब्जी के 105 रुपए हुए, जिस पर दोनों जवानों ने 100 रुपये ही दिए. 5 रुपये कम मिलने पर किशोर ने पुलिसकर्मियों से रुपये मांगे. बस इसी बात पर दोनों जवान भड़क गए. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि दोनों जवान किशोर का गला पकड़ कर उसे धक्का दे रहे हैं और उसके साथ मारपीट कर रहे हैं. 

इस बात का विरोध पड़ोस के दुकानदारों ने किया तो जवानों ने उन लोगों से भी लड़ने की कोशिश की. इस दौरान दोनों जवान किशोर को गालियां देते रहे. वीडियो में यूपी पुलिस के ये 2 जवान कह रहे हैं कि पैसा नहीं देंगे जो करना है कर ले. 

ADVERTISEMENT

हो गया एक्शन

बता दें की वहां मौजूद किसी शख्स ने मामले की वीडियो बना ली और उसे वायरल कर दिया. ये वीडियो पुलिस अधिकारियों तक पहुंच गई. पुलिस अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेते हुए आरोपी होमगार्ड और पीआरडी जवान को निलंबित कर दिया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर (सहायक जिला कमांडेंट, उन्नाव) बिजेंद्र यादव ने बताया, “ यह वीडियो हमें जैसे ही मिला, हमारे उच्च अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए दोनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.”

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT