सहारनपुर में शादी के नाम पर ठग लेती थी फर्जी दुल्हन, पूरा गैंग मिलकर करता था काम, पकड़े गए

पुलिस ने आरोपी महिला और उसके एक पुरुष साथी को गिरफ्तार किया है.
पुलिस ने आरोपी महिला और उसके एक पुरुष साथी को गिरफ्तार किया है.फोटो कोलाज: यूपी तक

सहारनपुर (saharanpur news) की थाना चिलकाना पुलिस ने मंगलवार को फर्जी तरीके से शादी कर पति को लूटने वाली दुल्हन सहित पूरे गैंग के खुलासे का दावा किया है. अभी तक यह फर्जी दुल्हन अपने साथियों की मदद से 3 शादी कर चुकी है.

इस गिरोह की यह महिला शादी करने के बहाने से लोगों से पैसों की ठगी करती है और बाद में उन्हें छोड़कर फरार हो जाती है. पुलिस ने सलोनी नामक इस महिला और उसके एक पुरुष साथी को गिरफ्तार किया है.

सहारनपुर और आसपास के क्षेत्रों में सीधे-साधे लोगों के साथ फर्जी शादी कर फिर अपने पतियों को ठगकर फरार हो जाने वाली सलोनी अब पुलिस की गिरफ्त में आ चुकी है. सलोनी अपने गिरोह के पांच और सदस्यों के साथ मिलकर भोले-भाले लोगों को फंसाती थी और फिर उनसे शादी करने के 2 या 3 दिन बाद ही एक मोटी रकम लेकर फरार हो जाया करती थी.

सलोनी और उसके गिरोह के सदस्यों ने अब तक कई लोगों को अपनी इस ठगी का शिकार बनाया है और उनसे लाखों रुपये ऐंठा भी है.  

थाना चिलकाना क्षेत्र के रहने वाले प्रवीण नाम के युवक के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, लेकिन प्रवीण ने चुप बैठने की बजाय थाने में इस बात की शिकायत कर दी. थाना चिलकाना पुलिस ने सलोनी नाम की महिला और उसके साथियों के बारे में जानकारी जुटाई तो पता लगा कि वह यूपी नहीं बल्कि उत्तराखंड, हरियाणा में भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम देकर कई लोगों को ठग चुके हैं.

थाना चिलकाना पुलिस ने सलोनी और उसके साथी अशफाक को गिरफ्तार कर लिया. यह दोनों आरोपी उत्तराखंड के रहने वाले बताए जा रहे हैं और जिन्होंने अब तक कई लोगों को अपना शिकार बनाकर उनसे ठगी की है.

SP सिटी राजेश कुमार के अनुसार सलोनी और अशफाक अपनी जान पहचान के लोगों के साथ मिलकर ऐसे लोगों को ढूंढा करते थे, जिनकी शादी नहीं हो रही होती है. फिर अशफाक अपने साथियों की मदद से सलोनी का रिश्ता उनसे तय करवाता था और उसके बदले में वो एक मोटी रकम भी लेता था. जब शादी हो जाती थी, उसके बाद सलोनी अपने पतियों को लूट कर फरार हो जाया करती थी.

इस गिरोह के चार सदस्य अभी भी फरार बताया जा रहे हैं जिनकी तलाश में चिलकाना पुलिस जुटी हुई है.

पुलिस ने आरोपी महिला और उसके एक पुरुष साथी को गिरफ्तार किया है.
UP Tak की खबर का असर! सहारनपुर में टॉयलेट में बना खाना परोसने के मामले में नप गए अफसर

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in