जब प्रयागराज में पुलिस अधिकारी बने टीचर, गरीब बच्चों की ली क्लास, इतिहास-भूगोल पढ़ाया

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

पुलिस के सख्त रवैये से तो सभी परिचित हैं लेकिन संगम नगरी प्रयागराज में पुलिस का एक अलग ही चेहरा देखने को मिला है. जहां बच्चे पुलिस के डर से कोसो दूर भाग जाते हैं वही पुलिस के बड़े अधिकारी (आईजी जोन) उन गरीब बच्चों के बीच गए और टीचर बनकर उनकी क्लास ली. बच्चे भी आईजी की क्लास अटेंड कर खूब मोटिवेट हुए और उनके जैसे बनने की बात कही.

आईजी साहब टीचर बनकर झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को इतिहास,भूगोल के बारे में अच्छे से समझाया और सामाज के बारे में भी बताया.

प्रयागराज के संगम तिकोनिया पार्क में कुछ लड़के और लड़कियां मिलकर गरीब झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चो को शिक्षित करने का काम करते हैं. वे बच्चों को खुले आसमान में हर दिन शाम को पढ़ाते हैं. इसकी जानकारी जब आईजी जोन केपी सिंह को लगी तो वह वहां पहुंचे. आईजी साहब ने बच्चो के बारे में न सिर्फ जानकारी ली, बल्कि उनकी क्लास भी ली. आईजी साहब ने वक्त मिलने पर आगे भी बच्चो को पढ़ाने की इच्छा जाहिर की.

आईजी साहब को टीचर के रूप में देखकर ये बच्चे भी खुशी से फूले नहीं समाए. बच्चे आईजी साहब की क्लास अटेंड कर खूब मेटिवेट हुए. बच्चों ने कहा कि हम भी पढ़ लिख कर ऐसे ही अधिकारी बनेंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(इनपुट्स- पंकज श्रीवास्तव)

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT