प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरि की प्रथम पुण्यतिथि पर बाघंबरी मठ पहुंचे शिवपाल यादव
फोटो: पंकज श्रीवास्तव, यूपी तक

प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरि की प्रथम पुण्यतिथि पर बाघंबरी मठ पहुंचे शिवपाल यादव

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के तत्कालीन अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की प्रथम पुण्यतिथि पर शनिवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने श्रीमठ बाघंबरी गद्दी पहुंचकर उनकी समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की.

गोलोकवासी महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य और श्रीमठ बाघंबरी गद्दी के महंत बलबीर गिरि (Mahant Balbir Giri) ने मीडिया को बताया कि गुरुदेव की आज प्रथम पुण्यतिथि है और शिवपाल यादव ने प्रयागराज आकर गुरुदेव की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की और भोजन-प्रसाद ग्रहण किया.

उन्होंने बताया कि अखाड़ा परिषद के महामंत्री और जूना अखाड़ा के संरक्षक श्री हरि गिरि महाराज, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रवींद्र पुरी और देशभर से साधु संत आज इस कार्यक्रम में पहुंचे और उन्होंने गुरुदेव की समाधि पर पुष्प चढ़ाया.

बलबीर गिरि (Balbir Giri) ने बताया कि गुरुदेव की प्रथम पुण्यतिथि पर हजारों की संख्या में साधु संत और आम जनता भोजन-प्रसाद ले रही है.

उल्लेखनीय है कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के तत्कालीन अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि 20 सितंबर, 2021 को अपने मठ के एक कमरे में मृत पाए गए थे. उनके शव के पास से एक सुसाइड नोट मिला था जिसमें उन्होंने अपने शिष्य आनंद गिरि और दो अन्य लोगों पर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया था.

आनंद गिरि वर्तमान में चित्रकूट की जेल में बंद है और शुक्रवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उनकी जमानत की अर्जी खारिज कर दी.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरि की प्रथम पुण्यतिथि पर बाघंबरी मठ पहुंचे शिवपाल यादव
इलाहाबाद HC ने महंत नरेंद्र गिरि सुसाइड मामले में आरोपी आनंद गिरि की जमानत याचिका की खारिज

Related Stories

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in