पुलिस भर्ती एग्जाम में नकल करवाते धरे गए ‘गुरु जी’, लखनऊ में बैठी टीम ने CCTV में ये देख लिया था

संतोष सिंह

ADVERTISEMENT

आरोपी
Basti
social share
google news

Basti News: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन है. यूपी के कई जगहों पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं और छात्र-छात्राएं परीक्षा दे रहे हैं. पुलिस प्रशासन भी अलर्ट पर है और नकलचियों को खूब पकड़ा जा रहा है. इसी बीच बस्ती से अजीब ही मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने भर्ती परीक्षा में नकल करते हुए किसी छात्र को नहीं बल्कि खुद शिक्षक को ही पकड़ा है. यहां पुलिस ने गुरु जी को ही धर लिया है. 

आरोप है कि टीचर सिपाही भर्ती की परीक्षा का पेपर सॉल्व करवा रहे थे. मगर उनकी ये हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. लखनऊ बैठे अधिकारियों ने जैसे ही देखा कि परीक्षा केंद्र में परीक्षा ले रहे शिक्षक की गतिविधियां कुछ अलग हैं, लखनऊ की टीम फौरन एक्टिव हो गई. लखनऊ अधिकारियों ने फौरन जिला प्रशासन को आदेश. जिला प्रशासन के अधिकारी जैसे ही परीक्षा केंद्र पहुंचे, उन्होंने शिक्षक को रंगे हाथों दबोच लिया. 

CCTV कैमरे के जरिए लखनऊ में बैठी टीम ने देखी हरकत

यूपी के बस्ती जिले के उर्मिला एजुकेशनल एकेडमी में नकल कराते हुए निरीक्षक को स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने पकड़ लिया है. निरीक्षक के खिलाफ केस दर्ज भी कर लिया गया है. जिस तरह से निरीक्षक को दबोचा गया है, वह चर्चाओं में आ गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि कल यानी बीते शनिवार के दिन सिपाही भर्ती परीक्षा की द्वितीय पाली का एग्जाम चल रहा था. इस स्कूल के कमरा नंबर- 23 में एक कच्छ निरीक्षक एग्जाम करवा रहा था. निरीक्षक का नाम  लल्लन प्रसाद बताया जा रहा है. आरोप है कि निरीक्षक कमरे में बैठी एक लड़की को नकल करवा रहा था. मगर उसकी ये करतूत सीसीटीवी कैमरे में आ गई.

लखनऊ में बैठी मॉनिटरिंग सेल ने देख ली हरकत

बता दें कि निरीक्षक की ये हरकत लखनऊ में बैठी मॉनिटरिंग सेल की टीम ने देख ली. उन्हें निरीक्षक पर शक हुआ. टीम ने मामले की जानकारी जिला अधिकारियों समेत एसडीएम को भी दी. एसडीएम फौरन स्कूल पहुंचे और उन्हें नकल करवा रहे निरीक्षक को रंगे हाथों ही दबोच लिया. पुलिस ने निरीक्षक के खिलाफ केस दर्ज करके उसको जेल भी भेज दिया.

ADVERTISEMENT

क्या बोले अधिकारी

इस पूरे मामले पर (उपजिलाधिकारी बस्ती सदर) गुलाबचन्द्र ने बताया, लखनऊ मॉनिटरिंग सेल की टीम ने जानकारी दी थी. बताया गया था कि उर्मिला एजुकेशनल एकेडमी में कक्ष निरीक्षक की हरकत कुछ अलग हैं. जैसे ही मामले की सूचना मिली, हम मौके पर पहुंचे. सूचना सही पाई गई. कक्ष निरीक्षक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT