UP रोडवेज में 18 यात्री थे सवार, जांच के लिए अधिकारियों ने रोकी बस तो ये देख सभी के होश उड़ गए

सिद्धार्थ गुप्ता

ADVERTISEMENT

यूपी रोडवेज
Banda
social share
google news

 

Banda News: यूपी रोडवेज की बसों में कभी ना कभी आपने भी सफर किया होगा. बस कंडक्टर को रुपये देकर आपने भी टिकट लिया होगा. मगर उत्तर प्रदेश के बांदा से खबर सामने आ रही है, उसने यूपी रोडवेज के अधिकारियों को भी सकते में डाल दिया है. दरअसल यहां यूपी रोडवेज की बस में 18 यात्री सवार थे. बस अपने सफर पर निकल चुकी थी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इसी बीच रोडवेज के अधिकारी बस की चेकिंग करने लगे. चेकिंग के दौरान जो सामने आया, उसने रोडवेज कर्मियों को भी सन्न कर दिया. दरअसल बस में मौजूद सभी यात्री बिना टिकट सफर कर रहे थे. बस में सवार सभी 18 यात्रियों के पास टिकट ही नहीं था. बता दें कि कुछ यात्रियों के पास टिकट भी था. मगर ये टिकट फर्जी था. 

यूपी रोडवेज को हो रहा था नुकसान तो बनाई गई जांच की योजना 

मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी रोडवेज की बस चित्रकूट से राजापुर जा रही थी. बस में 18 यात्री सवार थे. इसी दौरान यूपी रोडवेज कर्मियों ने बस को रोक लिया और जांच शुरू कर दी. इस दौरान सामने आया कि कंडक्टर ने किसी को भी टिकट नहीं दिया था. सभी यात्री बिना टिकट के यात्रा कर रहे थे. जिन लोगों को टिकट दिया भी गया था, वह फर्जी टिकट था. 

ADVERTISEMENT

बताया जा रहा है कि कंडक्टर ने हाथ से लिखकर ही टिकट बना दिया था. मशीन में एक भी यात्री का टिकट दर्ज नहीं था. जब रोडवेज कर्मियों ने यात्रियों से पूछा तो उन्होंने बताया कि कंडक्टर ने उनसे रुपये ले लिए थे. 

क्या कहना है रोडवेज अधिकारियों का?

यूपी रोडवेज के एआरएम कमल किशोर आर्य ने इस पूरे मामले पर जानकारी दी है. उन्होंने बताया,  कई दिनों से कंडक्टरों की शिकायतें मिल रही थी. जिले के कई रास्तों पर रोडवेज की कमाई भी अचानक कम हो गई थी. हम समझ नहीं पा रहे थे कि अचानक कमाई कैसे कम हो गई. इसकी जांच के लिए योजना बनाई गई और बसों को रोककर उनकी जांच की गई. तब जाकर ये मामला सामने आया. 

ADVERTISEMENT

कंडक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ केस

बता दें कि कंडक्टर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक,  कंडक्टर महुआ ब्लॉक बांदा का रहने वाला है. उसकी संविदा खत्म भी की जा रही है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT