यूपी रोडवेज बसों के लिए नया फरमान, रात में यात्री कम हुए तो नहीं दौड़ेंगी बसें, दिन के लिए बना ये नियम

अमित तिवारी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : अगर आप यूपी रोजवेज की बसों से यात्रा करते हैं तो बसों को लेकर जारी नया फरमान आपको जान लेना चाहिए. बता दें कि उत्तर प्रदेश रोडवेज ने बसों को लेकर एक नया फरमान जारी किया है. दिन और रात में बसें दौड़ाने के लिए नया नियम बनाया गया है. नए नियम के अनुसार, दिन में 35 से कम और रात में 25 से कम सवारी होने पर बसों का संचालन नहीं होगा.

परिवहन निगम की अपर प्रबंध निदेशक अन्नपूर्णा गर्ग ने इसका आदेश जारी किया है. इस फैसले के पीछे घाटे से बचने का तर्क दिया गया है.

जारी हुआ नया फरमान

रोडवेज विभाग ने कहा है कि सितंबर माह में यात्रियों की संख्या में कमी होती है. सितंबर माह के अंत में श्राद्ध पक्ष और उसके बाद नवरात्रि शुरू होते हैं. इस दौरान यात्रियों में कमी देखी जाती है. आदेश में यह भी कहा गया कि यात्रियों के कम होने पर उन्हें दूसरी बसों में ट्रांसफर किया जाए. वहीं ग्रामीण मार्गों पर संचालित बसों की समय सारिणी ऐसी बनाएं कि ग्रामीण सेवा अपने गंतव्य स्थल तक शाम सात बजे तक पहुंच जाय और सुबह सात बजे से पहले संचालन न हो. उन्होंने कहा कि किसी भी स्थान पर बस में 25 यात्री से कम न हो, अधिकारी इसका निरीक्षण करें.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT