हाथरस  से भाजपा सांसद राजवीर दिलेर का आकस्मिक निधन, इस चुनाव में नहीं मिला था टिकट

राजेश सिंघल

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश की हाथरस लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद राजवीर दिलेर की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. बीजेपी सासंद की अलीगढ़ के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई है. बीजेपी ने इस बार 2024 के चुनाव में सांसद राजवीर दिलेर का टिकट काटकर हाथरस सीट अनूप वाल्मिकी को प्रत्याशी बनाया है. राजवीर दिलेर ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में हाथरस सीट से जीत दर्ज की थी. 

इस बार नहीं मिला था टिकट

जानकारी के मुताबिक राजवीर सिंह दिलेर के पिता किशन लाल दिलेर हाथरस सीट से साल 1996 से लेकर 2004 तक लगातार चार बार सांसद रहे थे. बता दें कि बीजेपी ने इस बार 2024 के चुनाव में सांसद राजवीर दिलेर का टिकट काटकर हाथरस सीट अनूप वाल्मिकी को प्रत्याशी बनाया है.  गौरतलब है कि राजवीर दिलेर सासंद बनने से पहले अलीगढ़ की इगलास विधानसभा से साल 2017 में विधायक भी रह चुके हैं. उनकी छवि बेदाग थी. राजवीर सिंह दिलेर टिकट कटने के बाद भी पार्टी के लिए काम कर रहे थे. वह दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अलीगढ़ में हुई जनसभा में पहुंचे थे.

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही  मुरादाबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार एवं पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश कुमार सिंह भी निधन हो गया था.  मुरादाबाद में शुक्रवार (19 अप्रैल) को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ही मतदान संपन्न हुआ था. कुंवर सर्वेश कुमार उन 12 उम्मीदवारों में थे जो मुरादाबाद संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान में थे.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT