बरेली में हो रहा था धर्मांतरण? विश्व हिंदू परिषद ने घेरा थाना, पुलिस ने लिया ये एक्शन

बरेली में हो रहा था धर्मांतरण? विश्व हिंदू परिषद ने घेरा थाना, पुलिस ने लिया ये एक्शन
फोटो: कृष्ण गोपाल यादव

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली से मतांतरण का मामला सामने आया है. यहां आरोप है कि हिंदुओं का बड़ी संख्या में धर्मपरिवर्तन करवाया जा रहा था. मामले की जानकारी विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को मिलते ही वह भड़क गए और उन्होंने थाने का घेराव कर दिया.

अहम बिंदु

आरोप है कि बरेली के वंशीनगला क्षेत्र में ईसाई धर्म का सालों से प्रचार-प्रसार हो रहा है. इसी दौरान एक घर में 100 से अधिक लोग ईसाई धर्म की प्रार्थना कर रहे थे. मिली जानकारी के अनुसार मामले की सूचना मिलते ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता,  पुलिस के साथ वहां पहुंच गए और जांच की.

मिली जानकारी के अनुसार वहां एक घर में 100 से अधिक लोग मौजूद थे और ईसाई धर्म की प्रार्थनाएं चल रही थी. आरोप है कि इस दौरान हिंदुओं का बड़ी संख्या में धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था. बताया जा रहा है कि इस इलाके में काफी सालों से ईसाई मिशनरी कार्य कर रही हैं. मामले के सामने आते ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने सुभाष नगर थाना पहुंचकर थाने का घेराव कर दिया और हंगामा किया.

गरीब हिंदुओं को बना रहे निशाना

इस मामले पर विश्व हिंदू परिषद के महानगर अध्यक्ष दिव्य चतुर्वेदी ने कहा है कि, ईसाई मिशनरियां हिंदू समाज के गरीब वर्ग को बरगलाकर, भड़काकर उनका धर्म परिवर्तन करवा रही हैं. हमने घटना की सूचना फौरन पुलिस को दी और पुलिस ने सभा को रोका. हमारी तरफ से तहरीर दी जा चुकी है.

वीएचपी के नगर अध्यक्ष दिव्य चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि ये लोग देवी-देवताओं के खिलाफ अपशब्द बोलते हैं. ये लोग समाज को आपस में लड़वाने और तोड़ने का काम करते हैं. उन्होंने पुलिस से इन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

“थाना सुभाष नगर में डायल 112 पर एक सूचना प्राप्त हुई. सूचना देने वाले व्यक्ति द्वारा बताया गया कि प्राइवेट आवास पर करीब 60-70 व्यक्ति है. वहां एक व्यक्ति द्वारा ईसाई धर्मांतरण का कार्य किया जा रहा है. सूचना प्राप्त होने पर पुलिस ने मौके पर जाकर संज्ञान लिया गया. इस मामले में प्राप्त तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले में कार्रवाई की जा रही है.

इस पूरे मामले पर एसपी (सिटी) रोहित भाटी ने बताया

बरेली में हो रहा था धर्मांतरण? विश्व हिंदू परिषद ने घेरा थाना, पुलिस ने लिया ये एक्शन
बरेली: सपा संग आए शिवपाल, मौलाना ने बताया इसे बड़ी गलती, अखिलेश पर भी जमकर साधा निशाना

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in