बांदा: चोरी का जुर्म कबूलने के लिए नाबालिग को पीटा और इलाज भी करवाया? पुलिस पर गंभीर आरोप

बांदा: चोरी का जुर्म कबूलने के लिए नाबालिग को पीटा और इलाज भी करवाया? पुलिस पर गंभीर आरोप
फोटो: सिद्धार्थ गुप्ता

Banda News: यूपी के बांदा से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि सफाई कराने के बहाने पुलिस के 2 सिपाही नाबालिग को चौकी ले आए और चोरी का जुर्म कबूल करवाने के लिए उसे मार-मार का अधमरा कर दिया. आरोप है कि दोनों पुलिसवालों ने नाबालिग को इतना मारा कि उसका हाट टूट गया. बताया जा रहा है कि नाबालिग का हाथ टूटने के बाद उसे इलाज के लिए चुपचाप अस्पताल ले गए और उसका इलाज करवाया. इसके बाद  रोता बिलखता बच्चा किसी तरह से अपने घर पहुंचा, लेकिन पुलिसवाले उसे फिर चौकी ले आए.

परिजनों को जैसे ही मामले की जानकारी मिली उन्होंने उच्च अधिकारियों से आरोपी पुलिसकर्मियों की शिकायत की और आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

चोरी का जुर्म कबूलने का बनाया दबाव

दरअसल ये पूरा मामला कालिंजर थाना के गांव से सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, यहां एक शख्स कबाड़ बीनकर अपना गुजारा करता है. उसका 13 साल का बेटा यहां अपने बाबा के साथ रहता है. आरोप है कि बीते 8 जनवरी को गुढा चौकी के 2 सिपाही उसके घर पहुंचे और 300 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से सफाई कराने के बहाने नाबालिग को अपने घर ले आए.

अहम बिंदु

आरोप है कि वहां उसके ऊपर एक शराब की दुकान में पूर्व में हुई चोरी में शामिल होने का दबाव बनाया. परिजनों के मुताबिक, नाबालिग बेटे के साथ मारपीट की गई. चोरी का जुर्म न कबूल करने की एवज में उसके हाथों पर डंडा मारा गया जिससे उसका हाथ टूट गया. परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मियों ने बेटे से कहा कि चोरी कबूल कर लो, जो नाम बता रहे हैं उसकी पहचान कर लो तो छोड़ देंगे. मगर जब उसने जुर्म कबूल नहीं किया तो उसकी बेरहमी से पिटाई की.

इलाज भी करवाया

पीड़ित बच्चे ने आरोप लगाते हुए बताया, “9 जनवरी को सिपाही नरैनी अस्पताल ले गए, उसके बाद जिला अस्पताल में प्लास्टर कराया. किसी को बताने पर जेल भेजने की धमकी भी दी.” बच्चे ने आरोप लगाते हुए कहा कि फिर से घर से चौकी लाने पर सिपाही कहते रहे कि यही रह, दवा खा, सही हो जाएगा.

अब पीड़ित नाबालिग के परिजनों ने SDM सहित विभागीय अधिकारियों से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है. फिलहाल एसपी अभिनंदन ने दोनों सिपाहियों को सस्पेंड करके चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया है.

इस पूरे मामले पर एएसपी बांदा ने बताया लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया, “थाना कालिंजर अंतर्गत एक चौकी गुढा कला है, जहां एक चोरी के मामले में कुछ लोगों को पूछताछ के लिए लाया गया था. आरोप है कि एक नाबालिग के साथ पुलिस कर्मियों द्वारा मारपीट की गई है, जिसमें प्रथम दृष्टया दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है और चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया है. सीओ नरैनी द्वारा जांच की जा रही है. जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी."

बांदा: चोरी का जुर्म कबूलने के लिए नाबालिग को पीटा और इलाज भी करवाया? पुलिस पर गंभीर आरोप
बांदा: शराब का कहर! आपसी कहासुनी के बाद पति-पत्नी ने जहर खाकर दी जान, 3 मासूम हुए अनाथ

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in