पुराने जमाने के हिस्ट्रीशीटर लल्लन खान ने बेटे संग किया था ट्रिपल मर्डर, अब पुलिस ने लिया एक्शन

सत्यम मिश्रा

ADVERTISEMENT

आरोपी लल्लन खान
Lucknow
social share
google news

Lucknow News: पुराने जमाने का हिस्ट्रीशीटर रहे लखनऊ के लल्लन खान का चेहरा तो आपको याद ही होगा. लल्लन खान और उसके बेटे फराज ने घर में घुसकर एक ही परिवार के 3 लोगों की हत्या कर दी थी. मरने वालों में एक महिला, उसका देवर और बेटा शामिल थे. हैरान करने वाली बात ये भी थी कि लल्लन खान ने जिन 3 लोगों की हत्या की थी, वह उसके ही रिश्तेदार थे.
बता दें कि जमीनी विवाद के बाद लल्लन खान और उसके बेटे ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था. घटना का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुए थे. अब पुलिस ने लल्लन खान और उसके बेटे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है.

पुलिस ने लल्लन खान के खिलाफ की सख्त कार्रवाई

बता दें कि पुलिस ने लल्लन खान और उसके बेटे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसकी 33 करोड़ की संपत्ति को कुर्क कर दिया है. कुर्क की गई संपत्ति में करोड़ों की जमीन, खेत, मकान और वाहन भी शामिल हैं. बता दें कि लल्लन खान और उसका बेटा जेल में हैं. इसी बीच पुलिस ने लल्लन खान और उसके बेटों के खिलाफ कुर्क की कार्रवाई की है और 33 करोड़ की संपत्ति को कुर्क करके उसकी आर्थिक शक्ति को खत्म कर दिया है.

पुलिस ने क्या बताया

डीसीपी वेस्ट, लखनऊ दुर्गेश कुमार ने इस पूरे मामले पर बताया, मलिहाबाद क्षेत्र में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या करने के मामले में आरोपी फराज अहमद की संपत्ति के साथ गैंगस्टर पिता सिराज उर्फ लल्लन खान की संपत्ति भी कुर्क की गई है. ये संपत्ति 33 करोड़ की कीमत की है. ये संपत्ति अवैध गतिविधियों से अर्जाति की गई है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने आगे बताया, गैंगस्टर सिराज अहमद उर्फ लल्लन और उसका बेटे फराज ने मलिहाबाद में एक ही परिवार के तीन लोगो की गोली मारकर तिहरे हत्याकांड को अंजाम दिया था. इनका आतंक क्षेत्र में इतना था कि इनके खिलाफ कोई केस दर्ज भी नहीं करता था. ये लोग गैंग बनाकर अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित करते थे.

क्या था पूरा मामला

ये पूरा मामला फरवरी 2024 में सामने आया था. लखनऊ के मलिहाबाद में लल्लन खान ने अपने बेटे के साथ मिलकर अपने ही रिश्ते की बहू, उसके बेटे और उसके देवर की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी. घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए. पुलिस ने दोनों को खोजने के लिए कई टीमों का गठन किया. पुलिस ने 36 घंटों के अंदर इन दोनों को दबोच लिया.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT