ट्रिपल मर्डर करने वाला लल्लन खान क्यों अक्सर करता था पाकिस्तान फोन? इस अवैध कारोबार में था शामिल

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

आरोपी लल्लन खान
Lucknow
social share
google news

 

Lucknow News: ट्रिपल मर्डर करके लखनऊ को दहलाने वाला लल्लन खान उर्फ गब्बर खान पुराने जमाने का हिस्ट्रीशीटर तो था, ये तो पुलिस भी जानती थी. मगर अब लल्लन खान के बारे में जो-जो खुलासे हो रहे हैं, उसे सुन पुलिस भी सकते में है. लल्लन खान से पुलिस ने सख्त पूछताछ की है. मिली जानकारी के मुताबिक, इस दौरान पुलिस को पता लगा है कि लल्लन खान प्रतिबंधित कुत्तों की तस्करी भी करता था. वह इस अवैध व्यापार में भी शामिल था. इसी के साथ उसका पाकिस्तानी कनेक्शन भी अब सामने आ गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मलिहाबाद में बीते शुक्रवार लल्लन खान ने अपने बेटे के साथ मिलकर अपने ही रिश्ते की बहू, उसके बेटे और उसके देवर की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी. घटना को अंजाम देने के बाद लल्लन खान और उसका बेटा भाग निकले. मगर पुलिस ने 36 घंटे के अंदर ही दोनों को दबोच लिया था.

विदेशी प्रजाती के कुत्तों की तस्करी भी करता था लल्लन खान

पुलिस पूछताछ में बड़ी जानकारी भी हाथ लगी है. मिली जानकारी के मुताबिक, लल्लन खान उर्फ गब्बर खान कुत्तों का एक फार्म हाउस चलाता है. यहां विदेशी प्रजाति के कुत्तों को लाया जाता है. यहां उनका बिजनेस किया जाता है. ये सभी कुत्ते भारत में प्रतिबंधित हैं.

ADVERTISEMENT

पूछताछ में ये भी सामने आया है कि लल्लन खान,  विदेशों से प्रतिबंधित खूंखार डॉग पिटबुल, रॉट विलर, वोल्फ डॉग, अमेरिकन बुलडोग और टेरियर्स जैसी प्रजाति के कुत्तों की भी तस्करी करता था. लल्लन खान इन कुत्तों को महंगे दामों में बेचता था. इस व्यापार में लल्लन खान के पोलैंड में रहने वाले दोनों बेटे स्माइल और इराज भी उसकी मदद करते थे. पोलैंड में भी इनका यही कारोबार चलता था.

विदेशों में हैं कई ठिकाने

माना जा रहा है कि पिछले कुछ सालों से लल्लन खान ने जुर्म की दुनिया से दूरी बना ली थी और वह अवैध कारोबार में शामिल हो गया था. इसके विदेश में कई ठिकानों के बारे में भी पुलिस को पता चला है. दरअसल लल्लन खान के 2 बेटे पोलैंड में रहते हैं तो तीसरा बेटा उसके साथ ही रहता है. इन सभी के नेपाल में भी ठिकाने हैं. दोनों बेटे पोलैंड से आते हैं तो नेपाल में ही अपने-अपने ठिकानों पर ठहरते हैं.

ADVERTISEMENT

पाकिस्तान से भी सामने आया कनेक्शन

पूछताछ और जांच में सामने आया है कि लल्लान खान का पाकिस्तान से भी खास कनेक्शन है. इसके कई रिश्तेदार पाकिस्तान में रहते हैं. ये खुद भी पाकिस्तान जा चुका है. इसका पाकिस्तान में फोन पर भी लगातार बात होती रहती है. अब पुलिस ये भी जांच कर रही है कि कही लल्लन खान देश विरोधी गतिविधियों में तो शामिल नहीं है. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT