3 मर्डर कर बेटे संग पोलैंड भागने की फिराक में था लल्लन खान, पाकिस्तान कनेक्शन भी आया सामने?

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

लल्लन खान
Lucknow
social share
google news

UP News: सन् 1980 के हिस्ट्रीशीटर लल्लन खान ने जिस तरह से राइफल लेकर खून की होली खेली है, उसने सभी को हिला कर रख दिया है. अपने रिश्ते की बहू, उसके बेटे और महिला के देवर को जिस तरह से लल्लन खान ने गोलियां से मारा है, उससे पुलिस भी सन्न है. 70 साल की उम्र में भी लल्लन खान ने जुर्म का रास्ता नहीं छोड़ा और इस उम्र में भी ऐसी घटना को अंजाम दे दिया, जिसने पूरे लखनऊ को दहशत में ला दिया.

अब लल्लन खान और उसके बेटे को पुलिस ने पकड़ लिया है. इन दोनों ने भागने की काफी कोशिश की. मगर इनकी कोई कोशिश सफल नहीं हुई. इनके बचने के सारे रास्तों को पुलिस ने बंद कर दिया. अब खुद पुलिस ने लल्लन खान के बारे में चौंका देने वाली बातें बताई हैं. दरअसल पुलिस लल्लन खान के पाकिस्तान और नेपाल कनेक्शन की भी अब जांच कर रही हैं. 

नेपाल के रास्ते पोलैंड भागने की थी आशंका

डीसीपी वेस्ट राहुल राज ने UP Tak से इस मामले को लेकर खास बात की. उन्होंने बताया कि पुलिस ने 36 घंटे के अंदर ही लल्लन खान और उसके बेटे को पकड़ लिया. लल्लन खान के 2 बेटे पोलैंड में रहते हैं. इसका नेपाल में भी कनेक्शन है. ऐसे में उम्मीद थी कि कही ये नेपाल के रास्ते पोलैंड ना भाग जाए. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इसको लेकर पुलिस ने नेपाल सीमा पर भी अलर्ट जारी कर दिया था. दोनों की फोटो सभी सभी एयरपोर्ट पर भिजवा दी गई थी. हमें इन्हें देश नहीं छोड़ने देना था और इनको अरेस्ट करना था. पुलिस ने एयरपोर्ट के साथ-साथ यूपी के सभी जिलों और एसएसबी को भी अलर्ट पर रखा था.  

मुरादाबाद में बना रहे थे बचने की रणनीति

राहुल राज ने बताया, ‘ पुलिस की 5 टीमें दोनों को पकड़ने में लगी हुई थी. सर्विलांस के जरिए भी दोनों पर नजर रखी जा रही थी. ये दोनों अपने एक रिश्तेदार के पास मुरादाबाद गए थे. इनके लिए सारे रास्ते बंद हो गए थे. इसलिए दोनों ने सरेंडर करने की सोची. ये अपने वकील के जरिए कोर्ट में सरेंडर करना चाहते थे. मगर पुलिस ने दोनों को दबोच लिया.

ADVERTISEMENT

पाक-नेपाल कनेक्शन की भी की जाएगी जांच

बता दें कि लखनऊ पुलिस लल्लन खान पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करेगी. लल्लन खान की संपत्ति भी कुर्क की जाएगी. पुलिस का कहना है कि इन दोनों बाप-बेटे पर एनएसए लगेगा. इसी के साथ इनके पाकिस्तान और नेपाल कनेक्शन की भी जांच की जाएगी.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT