डिमांड पूरी न होने पर पत्नी करती थी पति को टॉर्चर? 'अवसाद' में आकर शख्स ने उठाया ये कदम

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीरफोटो: राजवंत रावत, इंडिया टुडे

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के आशियाना थाना क्षेत्र में एक शख्स ने अपनी पत्नी के खिलाफ उसे प्रताड़ित करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है. वहीं, आशियाना थाना के प्रभारी अजय प्रकाश मिश्रा ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर उसकी पत्नी समेत अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. खबर में आगे जानिए शख्स ने अपनी पत्नी पर क्या-क्या आरोप लगाए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, आशियाना के रहने वाले जितेंद्र सिंह की पत्नी सोनम अपने पति से महंगे महंगे गिफ्ट की मांग करती थी. जिसे पति पूरा करने की कोशिश करता था, लेकिन पत्नी की डिमांड दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही थी. कभी पैसों की डिमांड तो कभी लग्जरियस कार की डिमांड और आरोप है कि सोनम की जब मांग पूरी न होती तो वह अपने पति को मेंटली टॉर्चर करती थी. इसके चलते पीड़ित पति अवसाद में चला गया.

हद तब हो गई जब जितेंद्र की पत्नी सोनम ने कथित तौर पर अपने पति से उसकी मां का घर उसके नाम करने को कहा और जब जितेंद्र इसके लिए तैयार नहीं हुआ तो महिला उसे धमकाने लगी. आरोप है कि सोनम ने जितेंद्र को प्रताड़ित करने के साथ-साथ उसे तलाक देने के नाम पर उस पर हर्जाना लगाने की भी धमकी दी, जिससे तंग आकर जितेंद्र ने अपनी पत्नी सोनम और अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

वहीं, आशियाना थाना के प्रभारी अजय प्रकाश मिश्रा ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर उसकी पत्नी समेत अन्य लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है.

फेसबुक पर मिले थे जितेंद्र और सोनम

दरअसल, जितेंद्र और सोनम की मुलाकात फेसबुक पर हुई थी, जिसके बाद वर्ष 2021 में दोनों ने शादी कर ली. लखनऊ के आशियाना स्थित रजनीखंड इलाके में जितेंद्र अपनी मां और सोनम के साथ रहने लगा. आरोप है कि शादी के कुछ दिनों बाद ही सोनम अलग रहने की जिद करने लगी और अपनी पत्नी की जिद को देखते हुए जितेंद्र ने ऐसा ही किया और मां से अलग रहने लगा.

सांकेतिक तस्वीर
लखनऊ: कौन है बुर्का पहने नजर आई मिस्ट्री वुमन? महिला का संघर्ष जानकर लोग कर रहे सैल्यूट

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in