Noida Twin Tower: ट्विन टावर ढहाए जाने से पहले 40 लावारिस कुत्तों को स्थानांतरित किया गया

भाषा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Noida Twin Tower News: उत्तर प्रदेश के नोएडा में सुपरटेक के ट्विन टावर ढहाए जाने से पहले अदालत के आदेश पर कम से कम 40 लावारिस कुत्तों को रविवार को अस्थायी रूप से स्थानांतरित कर दिया गया. एक गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) ने अधिकारियों से क्षेत्र में पक्षियों को बचाने के लिए, ट्विन टावरों को तोड़े जाने से ठीक पहले एक ‘डमी’ विस्फोट या झूठमूठ की गोलीबारी करने का अनुरोध किया है.

‘हाउस ऑफ स्ट्रे एनिमल्स’, ‘फ्रेंडिकोज’, ‘सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू एनिमल्स’ (एसपीसीए) और ‘हैप्पी टेल्स फाउंडेशन’ सहित कई गैर सरकारी संगठनों ने आवारा कुत्तों को अस्थायी रूप से स्थानांतरित करने के लिए काम किया है. सुपरटेक ट्विन टावर के पास स्थित दो सोसायटी के लगभग 5,000 निवासियों को दोपहर ढाई बजे निर्धारित विस्फोट के मद्देनजर वहां से निकाल लिया गया है.

‘हाउस ऑफ स्ट्रे एनिमल्स’ के संस्थापक, संजय महापात्रा ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से क्षेत्र में पक्षियों को विस्फोट से बचाने के लिए एक ‘डमी’ विस्फोट करने का अनुरोध किया है.

महापात्रा ने बताया, ”हम इन आवारा पशुओं को विध्वंस के प्रभाव से बचाने के लिए आठ अगस्त से योजना बना रहे हैं और काम कर रहे हैं. हमने संबंधित अधिकारियों से पहले दो या तीन बार झूठमूठ की गोलीबारी या ‘डमी’ विस्फोट करने का भी अनुरोध किया ताकि विस्फोटों के कारण पक्षी प्रभावित न हों.”

महापात्रा ने कहा कि लगभग 40 आवारा कुत्तों को आश्रय स्थलों में स्थानांतरित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि स्थानांतरित किए गए आवारा पशुओं को शाम तक क्षेत्र में वापस छोड़ दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

Demolition of twin towers in Noida Live: ग्रीन बटन दबते ही ट्विन टावर बदल जाएगा मलबे में

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT