UP की 80 सीटों का लेटेस्ट सर्वे : सपा की सीटें बढ़ती तो दिखीं लेकिन असली खेल भाजपा ही खेल रही!

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव के पहले चरण का वक्त तेजी से करीब आ रहा है और जनता के मन में भी तमाम तरह के सवाल पैदा हो रहे हैं. मसलन, क्या बीजेपी इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तय किए गए 400 सीटों के लक्ष्य को प्राप्त कर पाएगी? क्या उत्तर प्रदेश के सभी सीटों पर अपना परचम लहरा पाएगी. भाजपा नेताओं ने उत्तर प्रदेश के सभी 80 सीटों को जीतने का दावा कर रहे हैं. पर अप्रैल में जिस तरह उत्तर प्रदेश की राजनीति बदल रही है वो अलग कहानी कह रही है. हालिया सर्वे में भी एक चौंकाने वाला अंकड़ा सामने आया है. 

सर्वे में आए चौंकाने वाले आकड़ें

बता दें कि मंगलवार को आए टीवी9, पोलस्टार के सर्वे में उत्तर प्रदेश की 80 सीटों को लेकर चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं. इस सर्वे में दावा किया गया है कि इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 64 सीटें मिल सकती हैं. वहीं बीजेपी के सहयोगी पार्टीयों को चार सीट मिलता दिखाई दे रहा है. इस तरह इस सर्वे में NDA को 68 सीट मिलने का दावा किया जा रहा है. वहीं समाजवादी पार्टी 11 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है और उसके सहयोगी कांग्रेस को एक सीट पर जीत हासिल हो सकती है. वहीं मायावती के बसपा को एक भी सीट ना मिलने का इस सर्वे में दावा किया गया है. 

वोट प्रतिशत की बात करें तो ये ओपिनियन पोल बताता है कि एनडीए को 47.62, इंडिया को 29.49, बीएसपी को 10.01 और अन्य को 12.88 फीसदी वोट मिल सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राजभर को लग सकता है झटका

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के सीटों को लेकर भी दावा किया गया है. सर्वे के मुताबिक कांग्रेस रायबरेली सीट पर जीत दर्ज कर सकती है. इसके साथ ही जयंत चौधरी की आरएलडी दो और अनुप्रिया पटेल की अपना दल भी दो सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. इस सर्वे में सबसे खास बात ये निकल कर सामने आई है कि ओम प्रकाश राजभर की पार्टी इस लोकसभा चुनाव में खाली हाथ रह सकती है. ओम प्रकाश राजभर के खाते में एक भी सीट नहीं जाती दिख रही है. बता दें कि ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर घोसी लोकसभा सीट से चुनावी ताल ठोंक रहे हैं. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT