अफजाल अंसारी गाजीपुर में कैसे साध रहे यादव और कुशवाहा वोटरों पर नजर? अंदर की कहानी जानिए

विनय कुमार सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Afzal Ansari News: गाजीपुर के वर्तमान सांसद और यहां से सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने मंगलवार को विधायकों और स्थानीय नेताओं के साथ चुनावी सभा संबोधित की. इस दौरान अफजाल के दाएं ओर उमाशंकर कुशवाहा और बांए तरफ विधायक वीरेंद्र यादव दिखाई दे दिए. इसी के दम पर अफजाल अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. बता दें कि पूर्व विधायक उमाशंकर कुशवाहा बसपा से भाजपा में भी गए थे, लेकिन फिलहाल वह सपा प्रत्याशी अफजाल के साथ मजबूती से लगे हैं. 

जानें अफजाल अंसारी को क्यों चाहिए कुशवाहा और यादव का साथ?

आपको बता दें कि कि गाजीपुर में पिछड़े मतदाताओं की संख्या अच्छी तादाद में है. यहां करीब 4 लाख यादव मतदाता और डेढ़ लाख के लगभर कुशवाहा वोटर हैं. ऐसे में इन वोटों पर अफजाल अंसारी की नजर है, इसलिए वह उमाशंकर कुशवाहा और बीरेंद्र यादव का साथ चाहते हैं. बता दें कि  पूर्व विधायक उमाशंकर कुशवाहा की अपने इलाके में अच्छी पकड़ मानी जाती है.

गाजीपुर से कट जाएगा अफजाल अंसारी का टिकट? 

टिकट कटने की अटकलों पर अफजाल अंसारी ने यूपी Tak से बातचीत में कहा कि उन्हें नहीं पता ये सिर्फ मीडिया को ही पता होगा. उन्होंने कहा, "मुझे टिकट अखिलेश यादव ने दिया है. काटना है तो वही काटेंगे. वैसे इतनी पकड़ है मेरी कि मैं सपा का टिकट दिलवा सकता हूं."    

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि 'मुझे जो गाजीपुर लोअर कोर्ट से सजा मिली थी. उसमें मैं हाई कोर्ट से जमानत पर हूं और सुप्रीम कोर्ट ने उस सजा को स्टे कर दिया था. मेरी अपील अभी हाईकोर्ट में लंबित है और मुझे न्याय पर पूरा भरोसा है.' वहीं उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में भारी मतों से जीतने का दावा भी किया है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT