BJP ने मैनपुरी से जिन्हें बनाया कैंडिडेट उन जयवीर सिंह को लेकर क्या बोल गईं डिंपल यादव

पुष्पेंद्र सिंह

ADVERTISEMENT

डिंपल यादव
Dimple Yadav
social share
google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2024) के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट (BJP Candidate List) जारी की है. उत्तर प्रदेश के लिए बीजेपी ने सात उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने योगी सरकार के मंत्री जयवीर के कंधों पर बीजेपी ने मुलायम सिंह यादव के गढ़ रहे मैनपुरी में भगवा झंडा लहराने की जिम्मेदारी है. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव (Dimple Yadav) के सामने जयवीर सिंह ठाकुर को मैदान में हैं.

डिंपल ने दी ये प्रतिक्रिया

वहीं जयवीर सिंह ठाकुर को मैनपुरी से टिकट मिलने के बाद डिंपल यादव की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. डिंपल यादव ने कहा कि, 'मैं समझती हूं सपा के कार्यकर्ता व सभी लोग जमीन पर हैं और कार्य कर रहे हैं. कोई न कोई प्रत्याशी तो भाजपा का आना ही था, कोई बात नई बात नहीं है. ये अच्छी बात है कि जयवीर सिंह यहां से प्रत्याशी बने हैं.' वहीं मैनपुरी से प्रत्याशी बनने के बाद जयवीर सिंह ने कहा कि, 'मैं कृतज्ञ हूं शीर्ष नेतृत्व का जिसने मुझ पर भरोसा किया मैनपुरी का किला ढहाने के लिए. मैनपुरी में सपा का तिलिस्म टूटेगा.'

भाजपा नेता ने आगे कहा कि, 'डिंपल की पिछली जीत पर बोले पिछली बार मुलायम सिंह यादव जी का निधन हुआ था और राख ठंडी भी नहीं हुई थी. उसी दौरान चुनाव हो गए थे. सभी ने नेताजी के नाम पर डिंपल को वोट दिया था लेकिन अब परिस्थितियां बदल गई हैं. बहुत पानी बह चुका है, समय निकल चुका है. चुनाव इस बार मुद्दों पर होगा.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दिलचस्प होगा चुनाव

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प होने जा रहा है. यह सीट पहले मुलायम सिंह यादव के खाते में रही. उनके निधन के बाद डिंपल यादव यहां से जीतकर संसद पहुंचीं. अब बीजेपी ने डिंपल के खिलाफ जयवीर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. इस सीट पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं.

कौन हैं जयवीर सिंह ठाकुर

ठाकुर जयवीर सिंह युवावस्था से ही राजनीति में ऐक्टिव हैं और जयवीर ने अपने गांव ककहरा से ग्राम प्रधानी का चुनाव जीतकर राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी. बाद में वह कांग्रेस में शामिल हुए और 2002 में मैनपुरी की घिरोर सीट से विधायक निर्वाचित हुए. 2008 में फिर विधायक चुने गए. वह इस दौरान यूपी सरकार में मंत्री भी बनाए गए. जयवीर ने बाद में भाजपा का दामन थाम लिया. 2022 में उन्हें मैनपुरी सदर सीट से प्रत्याशी बनाया गया। यहां उन्होंने जीत दर्ज की, जिसके बाद योगी सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री बनाए गए.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT