अखिलेश से गठबंधन टूटने के बाद पल्लवी पटेल इन सीटों पर उतार सकती हैं अपने प्रत्याशी, सामने आई लिस्ट

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Pallavi Patel News: 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के समय बना समाजवादी पार्टी (सपा) और अपना दल (कमेरावादी) के बीच गठबंधन अब टूट गया है. बीते दिनों इसका ऐलान खुद सपा चीफ अखिलेश यादव ने किया है. मगर अब खबर है कि सपा के गठबंधन टूटने के बाद पल्लवी पटेल की अपना दल (कमेरावादी) अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ा सकती है. दरअसल, ऐसी सूचना है कि अपना दल (कमेरावादी) यूपी की एक दर्जन सीट पर अकेले चुनाव लड़ने की योजना बना रहा है.

बता दें कि अपना दल कमेरावादी ने तीन सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया था, जिसके बाद अखिलेश यादव ने उनसे गठबंधन नहीं होने की बात कही थी. सपा से गठबंधन टूटने के बाद अपना दल अब और सीटों पर भी चुनाव लड़ने की तैयारी में जुट गई है. अपना दल (कमेरावादी) कुर्मी वोट बाहुल्य करीब एक दर्जन सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार सकती हैं. सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि अगर पल्लवी पटेल की पार्टी इन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारती है तो ऐसे में सपा को नुकसान झेलना पड़ सकता है.

कौनसी हैं वो सीटें जिनपर पल्लवी पटेल उतार सकती हैं अपने उम्मीदवार?

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि अपना दल (कमेरावादी) फूलपुर, मिर्जापुर, कौशांबी, प्रतापगढ़, बांदा से भी चुनाव लड़ सकती है. इसके अलावा पार्टी यूपी की भदोही, प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज समेत एक दर्जन सीट पर उम्मीदवार उतार सकती है. 

 

 

पल्लवी पटेल ने बोला हमला

दरअसल, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा था कि अपना दल (कमेरावादी) के साथ वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन था, 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए नहीं. इस बारे में पूछने पर पल्लवी पटेल ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश में सपा अध्यक्ष यादव और राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन की प्रमुख पार्टी यानी कांग्रेस यह बताएं कि वे अपना दल (कमेरावादी) के साथ क्या करने जा रहे हैं. पटेल ने कहा, "जिन लोगों ने इंडिया गठबंधन बनाया है, वह प्रमाणित करें कि हम उसका हिस्सा हैं या नहीं.'

पल्लवी ने सपा को लिया निशाने पर

गठबंधन को लेकर सपा के रवैये के बारे में उन्होंने कहा, ''(सपा के) 2017 में 47 विधायक जीते. साल 2022 में ओम प्रकाश राजभर जी उनके साथ आए, संजय चौहान, केशव देव मौर्या, जयंत चौधरी, राजमाता कृष्णा पटेल साथ आए तब आप 47 से 111 हुए और 34 प्रतिशत वोट आपको मिले. इसके बाद आपको लगने लगा कि 34 प्रतिशत वोट आपके हैं और अब आपको किसी की जरूरत नहीं है. आप गलतफहमी में जी रहे हैं.''

 

 

गौरतलब है कि पटेल ने वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर गठबंधन प्रत्याशी के रूप में सिराथू सीट से चुनाव लड़ा था जहां उन्होंने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को पराजित किया था.

ADVERTISEMENT


 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT