लोकसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग से पहले अखिलेश को तगड़ा झटका, इस पार्टी ने तोड़ा सपा से नाता 

सत्यम मिश्रा

ADVERTISEMENT

सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.
सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.
social share
google news

Akhilesh Yadav News: लोकसभा चुनाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश में राजनीतिक पार्टियों के अंदर उथल-पुथल मची हुई है. यहां कुछ नेता पाला बदलकर किसी दूसरी पार्टी का दामन थाम रहे हैं, तो वहीं कुछ नेता अपनी पार्टियों का दूसरी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन करने में जुटे हुए हैं. इसी उठा पटक के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव एक बड़ा झटका लगा है. बता दें कि जनवादी सोशलिस्ट पार्टी ने भी खुद को समाजवादी पार्टी (सपा) से अलग कर लिया है. जनवादी सोशलिस्ट पार्टी के अध्यक्ष संजय चौहान ने बताया कि अब उनकी पार्टी अकेले अपने दम पर यूपी की 27 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. 

संजय चौहान ने सपा पर लगाया बड़ा आरोप

वहीं, संजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि 'समाजवादी पार्टी भाजपा की बी टीम के तैर काम करती है और इसी नाते सभी लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को जिताने के लिहाजे से ही सपा टिकट बांट रही है.' 

इतना ही नहीं जनवादी सोशलिस्ट पार्टी के नेता संजय चौहान ने ये भी कहा कि अखिलेश यादव से उनकी बात घोसी सीट पर सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ाने की चल रही थी. मगर अखिलेश ने उन्हें सिर्फ झूठा आश्वासन देते हुए गुमराह किया और अंत समय में राजीव राय को घोसी लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया. ऐसे में अब जनवादी सोशलिस्ट पार्टी ने खुद को सपा से अलग कर गठबंधन तोड़ दिया है और अब अकेले चुनाव लड़ेगी.

 

 

मालूम हो कि देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा. लोकसभा के 543 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 97 करोड़ पंजीकृत मतदाता, 10.5 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT